Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sourav Ganguly: बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी, खतरे में है सौरव गांगुली की कुर्सी? 

Jay Shah BCCI Chief: सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी दे दी है. अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का कार्यकाल बढ़ना तय है.

Sourav Ganguly: बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी, खतरे में है सौरव गांगुली की कुर्सी? 

Jay Shah Will Be The Next BCCI Chief

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी दे दी है जिसके बाद अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का कार्यकाल बढ़ाने का रास्ता साफ हो गया है. हालांकि एक अंग्रेजी अखबार में दावा किया गया है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की बीसीसीआई चीफ की कुर्सी खतरे में हैं. उनकी जगह पर जय शाह को बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. सूत्रों की मानें तो ज्यादातर राज्य संघ भी शाह के समर्थन में ही हैं.  

Jay Shah होंगे बीसीसीआई के अगले बॉस? 
अंग्रेजी अखबार की एक रिपोर्ट में दावा किया है कि अगले महीने होने वाले संभावित चुनावों में जय शाह को बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी मिल सकती है. शाह फिलहाल सचिव हैं और उन्हें कई राज्य संघ समर्थन देने के लिए तैयार हैं. 

गांगुली को क्या ICC में कोई पद मिल सकता है?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, 15 राज्य संघों ने बोर्ड अध्यक्ष के लिए  जय शाह के नाम पर सहमति जातई है. गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी मिलना लगभग तय माना जा रहा है. ऐसे में देखना है कि गांगुली को सीधे बाहर का रास्ता दिखाया जाता है या उनके लिए कोई और पद तैयार किया जाता है. 

यह भी पढ़ें: BCCI को SC ने दी संविधान संशोधन की मंजूरी, सौरव गांगुली और जय शाह के कार्यकाल पर पडे़गा इसका असर

IPL आयोजन और मीडिया राइट्स में थी शाह की बड़ी भूमिका 
रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य संघों का मानना है कि कोरोना महामारी के दौर में आईपीएल का सफल आयोजन हो या मीडिया प्रसारण की सबसे महंगी डील इसके पीछे जय शाह का ही हाथ था. ऐसे में समर्थन करने वाले राज्य संघों का मानना है कि यह सही वक्त है जब उन्हें बोर्ड की कमान सौंप दी जाए. 

अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई का कार्यभार संभालने वाले गांगुली, शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है. माना जा रहा है कि अगले महीने चुनाव हो सकते हैं जिसके बाद देखना होगा कि बीसीसीआई के बॉस आखिर कौन बनते हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के बाद इन तीन खिलाड़ियों को Team India से किया जा सकता है बाहर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement