Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: 12 साल पुराने जख्म को रासी डुसेन ने किया ताजा, भारत के खिलाफ मैच से पहले कर दिया बड़ा ऐलान

2011 वर्ल्डकप में भारतीय टीम को सिर्फ एक हार मिली थी, जिसमें उन्हें साउथ अफ्रीका ने मात दी थी. अब डुसेन ने उसी हार को फिर से भारतीय टीम को याद दिलाई है.

IND vs SA: 12 साल पुराने जख्म को रासी डुसेन ने किया ताजा, भारत के खिलाफ मैच से पहले कर दिया बड़ा ऐलान

world cup 2023 ind vs sa rassie van der dussen on beating team india before 12 years ago in world cup india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 की एक मात्र अजेय टीम इस समय वर्ल्डकप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. कुछ दिन पहले ही साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि भारतीय टीम को इस वर्ल्डकप में कोई टक्कर देना वाला है ही नहीं लेकिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 नवंबर को होने वाले मुकाबले से पहले रासी वान डर डुसेन ने बड़ा बयान दिया है. 2011 वर्ल्डकप में भारतीय टीम को सिर्फ एक हार मिली थी और टीम इंडिया को उस बार हराने वाली कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीकी टीम ही थी. इस बार भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें शानदार लय में हैं और एक बार फिर से वनडे वर्ल्डकप में भिड़ने के लिए तैयार हैं. 

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह के घर में रिंकू सिंह ने फिर खेली तूफानी पारी, देखें कैसे जड़ दिए 6 छक्के

भारत की परिस्थितियों से शानदार तरीके से सामंजस्य बैठाकर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डर डुसेन ने कहा कि उनकी टीम अगले मुकाबले में भारत की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है. दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराकर लगातार चौथे मैच में जीत के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया. डुसेन ने इस मैच में 118 गेंदों में 133 रनों की पारी खेली, जो इस विश्व कप का उनका दूसरा शतक है. टीम का अगला मुकाबला रविवार को कोलकाता में टूर्नामेंट की एकमात्र अजेय टीम भारत से होगा. 

भारत को भारत में हरा चुकी है प्रोटियाज टीम

डुसेन ने न्यूजीलैंड पर टीम की बड़ी जीत के बाद बुधवार को कहा, ‘‘भारत में भारत के खिलाफ खेलना एक बड़ी चुनौती है. वे वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं. उनकी टीम में काफी अनुभवी है. टीम में कोई खामी नजर नहीं आ रही है. शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और जाहिर तौर पर बल्लेबाजी भी अच्छी है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम मैच में इस सोच के साथ उतरेंगे कि अगर हम वह काम अच्छे से करेंगे जो हम करना चाहते हैं, तो हम वास्तव में मजबूत स्थिति में होंगे. सबसे बड़ी चुनौती दबाव से निपटने की होगी और हम यही करने की कोशिश करेंगे. हमने पहले भी उनका यहां सामना किया है और उन्हें हराया भी है.’’ 

अफ्रीकी टीम भी शानदार लय में हैं

डुसेन ने कहा, ‘‘यह विश्व कप का मुकाबला है लेकिन, यह वास्तव में बहुत अधिक अलग नहीं है. हम इस पहलू पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे.’’ दक्षिण अफ्रीका कई मौकों पर करीब होने के बावजूद अब तक विश्व कप का खिताब नहीं जीत पाया है. इस वनडे विश्व कप में टीम शानदार लय में है. मौजूदा विश्व कप के छह हाई स्कोर में से तीन इस टीम के नाम है. डुसेन ने कहा, ‘‘इस अभियान में हमने वास्तव में अच्छा किया है और हम वास्तव में सिर्फ इस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि हम क्या करना चाहते हैं और हम कैसे खेलना चाहते हैं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement