Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aman Sehrawat Bronze Medal: ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बोले अमन सहरावत, 'मां-पापा और देश को समर्पित' 

Aman Sehrawat Bronze Medal: पेरिस ओलंपिक में अमन सहरावत ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. इस जीत और पदक को उन्होंने माता-पिता और देश के नाम समर्पित किया. 

Latest News
Aman Sehrawat Bronze Medal: ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बोले अमन सहरावत, 'मां-पापा और देश को समर्पित' 

माता-पिता और देश के नाम पदक समर्पित किया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत के अमन सहरावत (Aman Sehrawat) ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. यह अमन का पहला ओलंपिक ही है और इसकी शुरुआत उन्होंने कांस्य पदक के साथ की है. पुरुषों के 57 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है. रेसलिंग में पूरा देश विनेश फोगाट से पदक की उम्मीद कर रहा था, लेकिन उनके डिसक्वालिफिकेशन के बाद सारी नजरें इस युवा के ऊपर ही थीं. पदक जीतने के बाद वह काफी खुश और भावुक नजर आ रहे थे. उन्होंने पदक देश और माता-पिता के नाम किया. 

माता-पिता और देश के नाम समर्पित किया पदक 
अमन सहरावत ने पदक माता-पिता और देश के नाम समर्पित करते हुए कहा कि मैदान में उतरने से पहले उनके दिमाग में सिर्फ मेडल जीतने का सपना था. उन्होंने कहा, 'देश के लिए पदक जीतकर खुश हूं. यह पदक मैं अपने मदर-फादर और देश को समर्पित करता हूं.'  बता दें कि 22 साल के इस रेसलर के माता-पिता का निधन महज 11 साल की उम्र में हो गया था.


यह भी पढ़ें: PM मोदी ने नीरज चोपड़ा को लगाया फोन, बोले- मन से गोल्ड निकाल दीजिए, आप तो..


एकतरफा अंदाज में जीती बाजी
अमन ने पुअर्तो रिको के रेसलर को ब्रॉन्ज मेडल मैच में एकतरफा अंदाज में 13-5 से शिकस्त देकर पदक अपने नाम किया है. शुरुआत में ली लीड को बरकरार रखने में कामयाब हुए और फिर उसे आखिरी तक बढ़ाकर रखने में भी सफल रहे. इस जीत के साथ ही उन्होंने अपने डेब्यू ओलंपिक में पदक के साथ खाता खोला है. अमन को इस कैटेगरी में पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन वह सेमीफाइनल मैच नहीं जीत पाए थे.


यह भी पढ़ें: अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में जीता ब्रॉन्ज, भारत की झोली में आया छठा मेडल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement