Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest: प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिलने के लिए पहुंचे SAI प्रतिनिधि, पूरी होगी खिलाड़ियों की मांग?

SAI Representatives Meets Wrestlers: रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग लेकर धरने पर बैठे पहलवानों से बातचीत के लिए स्पोर्ट्स फेडरेशन के प्रतिनिधि जंतर-मंतर पहुंचे हैं. देखना है कि इस मुलाकात के बाद स्थिति क्या रंग लेती है. 

Wrestlers Protest: प्रदर्शन क�र रहे पहलवानों से मिलने के लिए पहुंचे SAI प्रतिनिधि, पूरी होगी खिलाड़ियों की मांग?

Wrestlers Protest 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों (Wrestlers Protest) ने फिर से मोर्चा खोल दिया है. सिंह की गिरफ्तारी की मांग को ले कर पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया है. इस बीच सुलह की कोशिशों और खिलाड़ियों से बातचीत के लिए स्पोर्ट्स फेडरेशन के कुछ प्रतिनिधि जंतर-मंतर पहुंचे हैं. बता दें कि पहलवानों की मांग है कि रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष पद से बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा दें और उनकी गिरफ्तारी भी हो. सिंह पर कई महिला पहलवानों ने दुर्व्यवहार, यौन हिंसा और अपशब्द कहने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. 

बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पहलवान 
इस पूरे केस (Wrestlers Protest) की शुरुआत इसी साल जनवरी में हुई थी जब जंतर-मंतर पर कुछ ओलंपिक मेडल विजेता पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे. अब बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत कुल 8 पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

यह भी पढ़ें: धरना, आंसू और बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग, जंतर मंतर पर न्याय की उम्मीद में बैठे पहलवान  

इन खिलाड़ियों की मांग है कि बीजेपी सासंद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो और उनकी गिरफ्तारी की जाए. इस विवाद के बाद रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के 7 मई को होने वाले चुनाव टाल दिए गए हैं. 

पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप 
बता दें कि विनेश फोगाट ने जनवरी में भी बृज भूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा, 'हमने कनॉट प्लेस के एक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है और चाहते हैं कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो.' उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ियों का फेडरेशन के चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है. हमारी चिंता अपने करियर को लेकर है और हम अपने देश के लिए मेडल जीतना चाहते हैं.  पेरिस ओलंपिक करीब है और हम सही दिशा में तैयारी शुरू करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: 38 साल के फाफ डुप्लेसी ने रच डाला नया कीर्तिमान, सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement