Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इतिहास रचने के करीब हैं युजवेंद्र चहल, ये कारनामा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय गेंदबाज

Ind vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी 20 मैच खेला जाना है. इस मैच में युजवेंद्र चहल नए कीर्तिमान बना सकते हैं.

इतिहास रचने के करीब हैं युजवेंद्र चहल, ये कारनामा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय गेंदबाज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मैच भारतीय टीम आज शनिवार को फ्लोरिडा में खेलेगी. फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर आज वेस्टइंडीज जहां सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. वहीं भारतीय टीम सीरीज को 2-2 की बराबरी पर लाकर पांचवे मैच में सीरीज कब्जा करने की नीयत से उतरेगी. ऐसे में ये दोनों ही मैच अहम होने वाले हैं. ये मैच टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए भी अहम है क्योंकि चहल एक नया कीर्तिमान  बना सकते हैं. 

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा मैच में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका है. अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ चहल पांच विकेट लेते हैं तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में विकेटों का शतक पूरा कर लेंगे. चहल टी 20 फॉर्मेट में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर क्या सोच रहे हैं हार्दिक पांड्या, टीम इंडिया पर दबाव को लेकर कही ये बात

ये दिग्गज भी बना चुके हैं रिकॉर्ड्स

बता दें कि चहल के नाम टी20 क्रिकेट में 95 विकेट दर्ज हैं. यह विकेट उन्होंने 78 टी20आई में लिए है.  इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 18.06 का तो इकॉन्मी 8.12 की रही. ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 140 विकेट अभी तक झटके हैं. उनके अलावा न्यूजीलैंड के टिम साउदी और ईश सोढ़ी, अफगानिस्तान के राशिद खान, श्रीलंका के लासिथ मलिंगा, पाकिस्तान के शादाब खान और बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान 8 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम टी20 क्रिकेट में 100 से अधिक विकेट दर्ज हैं.

भारत के लिए अहम है मैच 

बता दें कि 5 मैचों की इस सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही टीम इंडिया की नजरें इस मैच को जीतकर मेजबानों की बराबरी करने पर होगी, वहीं विंडीज की टीम मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. भारत पहले दो मुकाबले गंवाकर सीरीज में पिछड़ रहा था, मगर सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की थी, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें- 'फर्जी हैं मेरी कमाई के दावे' सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को लेकर भड़के विराट कोहली

टी20 इंटरनेशनल में इन्होंने लिए सबसे ज्यादा विकेट

शाकिब अल हसन- 140
टिम साउदी- 134
राशिद खान- 130
ईश सोढ़ी- 118
लासिथ मलिंगा- 107
शादाब खान- 104
मुस्ताफिजुर रहमान- 103

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement