Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022 Playoff Scenario: राजस्थान या लखनऊ में से जो भी जीते, प्लेऑफ के समीकरणों पर पड़ेगा बड़ा असर 

LSG Vs RR Match: आईपीएल में आज राजस्थान और लखनऊ के बीच मुकाबला मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच से प्लेऑफ की तस्वीर भी साफ होगी.

IPL 2022 Playoff Scenario: राजस्थान या लखनऊ में से जो भी जीते, प्लेऑफ के समीकरणों पर पड़ेगा बड़ा असर 

लखनऊ दूसरे और राजस्थान तीसरे नंबर पर है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2022 के 63वें मुकाबले में रविवार की शाम राजस्थान रॉयल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG vs RR) से होगा. दोनों ही टीमों के लिए आज का मुकाबला अहम है क्योंकि आज की जीत के साथ ही दोनों टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने की तस्वीर साफ हो जाएगी. फिलहाल पॉइंट्स टेबल पर लखनऊ दूसरे नंबर पर है जबकि राजस्थान रॉयल्स तीसरे नंबर पर है. यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 

मैच का प्लेऑफ से है बड़ा कनेक्शन
इस मैच का प्लेऑफ (IPL 2022 Playoff) से बड़ा कनेक्शन है. दोनों टीमों की जीत हार से प्लेऑफ के समीकरण पर महत्वपूर्ण असर पडेने वाला है.अभी 12 मैच में 8 जीत के साथ लखनऊ पॉइंट्स टेबल में दूसरे और 12 मैच   में 7 जीत के साथ राजस्थान तीसरे नंबर पर है. प्लेऑफ के साथ टॉप 2 टीमों की तस्वीर भी आज के मैच के बाद साफ हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Andrew Symonds Death: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत, शोक में डूबे प्रशंसक

लखनऊ जीती तो क्वॉलिफायर की तस्वीर साफ होगी
इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के जीत मिलती है तो पॉइंट्स टेबल में टॉप 2 में उसकी जगह पक्की हो जाएगी. गुजरात के पहले से ही 18 पॉइंट हैं यानी पहला क्वॉलिफायर दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा.

लखनऊ की जीत की दुआ करेंगे पंजाब-दिल्ली
लखनऊ की जीत का सीधा फायदा पंजाब, दिल्ली, आरसीबी के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को भी मिल सकता है. राजस्थान के अभी 14 पॉइंट हैं. लखनऊ के बाद उसे एक मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से खेलना है. अगर राजस्थान उस मैच को जीत भी जाती है तो भी दिल्ली, बैंगलोर और पंजाब के पास 16 पॉइंट तक पहुंचने का मौका है. अगर इनमें से कोई भी टीम वहां पहुंचती है तो नेट रन-रेट से प्लेऑफ की टीमें पक्की होंगी.

राजस्थान की हार के बाद क्या होगा प्लेऑफ समीकरण
राजस्थान इस मैच में हारती है तो 14 पॉइंट के साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता खुल जाएगा. टीम को अपने अगले मैच में भी हार मिलती है तो दो टीमें भी 14 पॉइंट के साथ प्लेऑफ में पहुंच सकती है. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अपने बचे हुए मुकाबले जीतती है तो उनके 14-14 पॉइंट हो जाएंगे.

राजस्थान की जीत से क्या होगा
राजस्थान रॉयल्स की जीत से सिर्फ संजू सैमसन की टीम को फायदा मिलेगा. टीम के 16 पॉइंट हो जाएंगे और प्लेऑफ में उसकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी. इसके साथ ही टीम के पास टॉप-2 में भी फिनिश करने का मौका होगा. अगर इसके बाद राजस्थान अपना अगला मुकाबला भी जीत लेती है और लखनऊ को भी अंतिम मैच में जीत मिलती है तो दोनों के 18-18 पॉइंट हो जाएंगे. टॉप-2 में नेट रन रेट के आधार पर फैसला होगा.

यह भी पढ़ें: Umran Malik की रफ्तार पर बोले शोएब अख्तर, 'तोड़ दो मेरा रिकॉर्ड, मुझे भी खुशी होगी'

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement