Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: क्या आज CSK के खिलाफ जीतकर प्लेऑफ में जगह बना पाएगी RR?

IPL 2022 राजस्थान रॉयल्स को यदि प्लेऑफ तक पहुंचना चाहता है तो उसे आज उसे चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी.

IPL 2022: क्या आज CSK के खिलाफ जीतकर प्लेऑफ में जगह बना पाएगी RR?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: IPL 2022 में आज 68वां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के बीच मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेला जाना है. यह मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा. इस पूरी लीग में चेन्नई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. ऐसे में प्लेऑफ की दौड़ से सीएसके बाहर है लेकिन आज का यह मैच राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ के लिहाज से बेहद अहम है.

राजस्थान रॉयल्स के लिए अहम है मैच

दरअसल, IPL 2022 में संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स यदि आज सीएसके को हराकर टीम 18 अंक पर पहुंचती हैं तो शीर्ष चार स्थानों के लिये उन्हें सभी गणनाओं और संभावनाओं को स्पष्ट करने में मदद मिलेगी और प्लेऑफ के लिए राजस्थान रॉयल्स की दौड़ आसान हो जाएगी. 

एक जीत राजस्थान रॉयल्स के लिये शीर्ष दो में स्थान भी सुनिश्चित कर सकती है क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स (+0.251) की तुलना में उनका +0.304 का नेट रन रेट (एनआरआर) काफी बेहतर है. इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम सीएसके के लचर प्रदर्शन का फायदा भी उठाना चाहेगी क्योंकि अंतिम मैच में वह उनका खेल बिगाड़ भी सकती है.

चेन्नई के लिए सम्मान की लड़ाई 

वहीं दूसरी चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन इस IPL 2022 लीग में बेहद लचर रहा है. हालांकि  महेंद्र सिंह धोनी के दोबारा कप्तान बनने के बाद टीम को कुछ जीत तो मिलीं लेकिन टीम का प्रदर्शन इतना बुरा था कि आज टाइम टेबल में सीएसके 9वें नंबर पर है. ऐसे में आज आपने आखिरी मैच में टीम सम्मान की लड़ाई के लिए उतरेगी और ये आशंकाएं भी हैं कि आज सीएसके  राजस्थान रॉयल्स का खेल बिगाड़ सकती है. 

IPL 2022: जब लाइव मैच में Virat Kohli पर भड़के हार्दिक पांड्या, पहली बार दिखा इतना गुस्सा

ये हैं दोनों टीमों के खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैकॉय, अनुनय सिंह, कुलदीप सेन , करुण नायर, ध्रुव जुरेल, तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, जेम्स नीशाम, नाथन कूल्टर-नाइल, रेस वान डेर डुसेन, डेरिल मिशेल और कोरबिन बॉश.

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी  (कप्तान), रविंद्र जडेजा, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दूबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी और माथिशा पाथिराना.

Navjot Singh Sidhu ने कोर्ट में किया सरेंडर, सुप्रीम कोर्ट ने कल सुनाई थी एक साल की सजा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement