Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Legends League Cricket Masters: इस 48 साल के बल्लेबाज ने लगाए ऐसे छ्क्के, याद आया 2007 वर्ल्ड कप, देखें Video

Misbah Ul Haq Great Inning: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने 50 गेंद में 73 रन ठोके, जिनमें हरभजन सिंह पर लंबा छ्क्का भी शामिल है.

Latest News
Legends League Cricket Masters: इस 48 साल के बल्लेबाज ने लगाए ऐसे छ्क्के, याद आया 2007 वर्ल्ड कप, देखें Video

Misbah Ul Haq

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Cricket News- भारत और पाकिस्तान की धरती से हजारों मील दूर कतर की राजधानी दोहा में एक बार फिर दोनों देशों की क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता का नजारा दिखा. नजारा भी ऐसा कि क्रिकेट फैंस को टी-20 वर्ल्ड कप 2007 (T-20 World Cup 2007) याद आ गया. मौका था लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स सीरीज (Legends League Cricket Masters) के आयोजन का और कारण था पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक (Misbah Ul Haq) का 48 साल की उम्र में भी बल्ले से दिखाया ऐसा जलवा, जिसने हर क्रिकेट प्रेमी को झूमने के लिए मजबूर कर दिया. हक ने महज 50 गेंद में 73 रन की पारी खेली, जिसे देखकर क्रिकेटर एक्सपर्ट्स भी हैरान रह गए. हक की यह पारी पूर्व भारतीय कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की फिफ्टी का रंग फीका कर गई. साथ ही यह पारी शाहिद आफरीदी (Shahis Afridi) की कप्तानी वाली एशिया लॉयन्स को गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया महाराजा (Asia Lions Vs India Maharajas) पर 9 रन की जीत भी दिला गई.
 
एशिया लॉयन्स की पारी में दिखा मिस्बाह की फिटनेस का जलवा

एशिया लॉयन्स के कप्तान शाहिद आफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. महज 19 रन पर दो विकेट गिरने से टीम संकट में थी, तभी विकेट पर मिस्बाह आए. इसके बाद पूरी पारी उनके ही इर्द-गिर्द रही. 48 साल 286 दिन की उम्र वाले मिस्बाह ने 50 गेंद में 73 रन की पारी खेली. इस पारी की खास बात उनका 22 गज की पिच पर दौड़-दौड़कर अपनी गजब की फिटनेस का जलवा दिखाना रहा. मिस्बाह ने चौके तो महज 2 ही लगाए, लेकिन 4 लंबे छक्कों से सभी को चौंका दिया. 

हरभजन पर लगाया ऐसा छक्का, स्टैंड के बीच में गिरी गेंद

मिस्बाह ने अपनी पारी में भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की गेंद पर ऐसा बेहद खूबसूरत छक्का लगाया, जिसने क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचित कर दिया. हरभजन ने फ्लाइट देकर मिस्बाह को बीट करना चाहा, लेकिन मिस्बाह ने पुराने अंदाज में ही घुटना जमीन पर रखकर गेंद को डीप मिडविकेट के ऊपर से स्टैंड में भेज दिया. गेंद हवा में बेहद ऊंची उड़ती हुई करीब 100 मीटर दूर स्टैंड के बीच में जाकर गिरी. इसके अलावा भी उनके सारे छक्के देखने लायक रहे. 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक और छ्क्का लगाने की कोशिश कर रहे मिस्बाह को लॉन्ग ऑन पर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एक खूबसूरत कैच लपककर पवेलियन वापस भेजा. मिस्बाह के अलावा एशिया लॉयन्स की पारी में ओपनर उपुल थरंगा (Upul Tharanga) ने 40 रन बनाए. एशिया लॉयन्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बनाए.

गंभीर ने देने की कोशिश की जवाब

इंडिया महाराजा के लिए शुरुआत खराब रही. रॉबिन उथप्पा पहले ही ओवर में 0 पर आउट हो गए, लेकिन दूसरे ओपनर गौतम गंभीर ने मिस्बाह की पारी का जवाब देने की भरपूर कोशिश की. उन्होंने 39 गेंद में 7 चौकों की मदद से 54 रन बनाए. उन्हें 19 गेंद में 25 रन बनाने वाले मुरली विजय (Murali Vijay) और 20 गेंद में 22 रन बनाने वाले मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का भी थोड़ा साथ मिला, लेकिन यह सब नाकाफी साबित हुआ. आखिर में इरफान पठान ने 10 गेंद में तेजतर्रार 19 रन बनाकर मैच में रोमांच भरा, लेकिन उनकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 156 रन ही बना सकी.

मिस्बाह की पारी पर ऐसा रहा सोशल मीडिया का रिएक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement