Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राशिद खान पर होगी पैसों की बारिश, इस टीम के साथ जा सकते हैं स्पिनर

फ्रेंचाइजी ने केन विलियमसन को 14 करोड़, अब्दुल समद को 4 और उमरान मलिक को 4 करोड़ में रिटेन किया है.

Latest News
राशिद खान पर होगी पैसों की बारिश, इस टीम के साथ जा सकते हैं स्पिनर

rashid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सन राइजर्स हैदराबाद ने प्लेयर रिटेंशन में लेग स्पिनर राशिद खान का नाम गायब कर दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों को चौंका दिया. फ्रेंचाइजी ने केन विलियमसन को 14 करोड़, अब्दुल समद को 4 और उमरान मलिक को 4 करोड़ में रिटेन किया है. राशिद को रिटेन क्यों नहीं किया गया, इस बारे में सन राइजर्स के सीईओ के. शम्मी ने खुलासा किया.

उन्होंने कहा कि बेहतर कीमत मिलने की उम्मीद के साथ नीलामी पूल में जाना राशिद की पसंद थी और फ्रेंचाइजी ने लेग स्पिनर के फैसले का सम्मान किया है. हालांकि, सन राइजर्स के सीईओ ने कहा हैदराबाद स्थित फ्रैंचाइजी राशिद को "सही कीमत" पर मेगा नीलामी में लेने की कोशिश करेगी.

हालांकि राशिद के नजदीकी लोगों का कहना है कि उन्होंने हाई प्राइस पर जाने के बजाय ये फैसला नई टीम के साथ जुड़ने की वजह से लिया है. जानकारी के अनुसार, उन्हें 12 करोड़ की पेशकश की गई थी. ऐसे में बेहतर प्रस्ताव के बजाय नई टीम, नई रणनीति, ताजा माहौल और नई चुनौती है.

राशिद के लिए होगा कॉम्पिटीशन
राशिद के नीलामी में जाने के फैसले के बाद उनके लिए होड़ लगना तय है. ये भी तय है कि उन्हें हाई प्राइस पर खरीदा जा सकता है. नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद की ओर से उन्हें खरीदा जा सकता है.

दोनों फ्रेंचाइजी तीन खिलाड़ियों के साथ नीलामी में जाने से पहले करार कर सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी हो सकता है. दोनों फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों के लिए पर्स के 90 करोड़ में से 33 करोड़ खर्च कर सकती हैं. राशिद खान नीलामी में गए तो उन्हें हाई प्राइस पर खरीदा जा सकता है. कहा जा रहा है कि हैदराबाद और लखनऊ उन्हें हाई प्राइस पर खरीद सकती हैं. पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया था.

राशिद को पहली बार SRH ने IPL 2017 में 4 करोड़ में खरीदा गया था. अच्छे डेब्यू सीज़न के बाद राशिद का प्राइस बढ़ा और 2018 की नीलामी में उनकी कीमत 9 करोड़ तक बढ़ गई. पंजाब किंग्स (किंग्स इलेवन पंजाब) ने सबसे अधिक बोली लगाई लेकिन सन राइजर्स ने उम्मीद के मुताबिक अपने राइट टू मैच (RTM) कार्ड का इस्तेमाल कर उन्हें अपना लिया. उन्हें 2021 तक 9 करोड़ मिल रहे थे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement