Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सीज़न के अपने पहले सुपर 500 खिताब से एक जीत दूर है PV Sindhu, फाइनल में चीन के वांग ज़ी यी से मुक़ाबला

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता PV Sindhu बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी।

Latest News
सीज़न के अपने पहले सुपर 500 खिताब से एक जीत दूर है PV Sindhu, फाइनल में चीन के वांग ज़ी यी से मुक़ाबला

PV Sindhu फाइनल में पहुंचीं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डबल ओलंपिक पदक विजेता PV Sindhu ने शनिवार को सिंगापुर ओपन के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है. सिंधु ने महिला एकल के सेमीफाइनल में जापान की साइना कावाकामी को हराकर फाइनल में जगह बनाई. भारतीय स्टार शटलर सिंधु ने इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन जैसे दो सुपर 300 खिताब जीते थे.  32 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुक़ाबले में दुनिया की 38 वें नंबर की कावाकामी को भारतीय शटलर ने 21-15, 21-7 से हराया. हैदराबाद की 27 वर्षीय शटलर ने इस साल एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी जीता है, अब वह 2022 सीज़न के अपने पहले सुपर 500 खिताब से सिर्फ एक जीत दूर है.

चीन की वांग ज़ी यी से भिड़ेंगी सिंधु

फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी का सामना चीन की 22 वर्षीय वांग ज़ी यी से होगा, जो एशियाई चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता रही थीं. वांग ज़ी यी उबेर कप में भी अपनी टीम का हिस्सा थीं और इस साल बैंकॉक में रजत जीता था. वांग ने जापान की ओहोरी आया को 21-14, 21-14 से हराया. सिंधु ने इस साल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी वांग को एकमात्र मुक़ाबले में हराया था। दो बार की विश्व जूनियर चैंपियन और यूथ ओलंपिक की रजत पदक विजेता वांग जून में इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 के फाइनल में भी पहुंची थीं.

World Athletics Championship 2022: भारत के दो दिग्गज एथलीट टूर्नामेंट से हुए बाहर

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने कावाकामी के खिलाफ शानदार शुरुआत की. उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी को ज्यादा मौके नहीं दिए और पहले गेम को 21-15 से अपने नाम कर लिया. शुरुआत में सिंधु ने अपने जोरदार स्मैश दिखाए, जिसका कावाकाम के पास कोई जवाब नहीं दिखा. हालांकि मिड गेम ब्रेक के बाद जापानी खिलाड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अपने अनुभव का फायदा उठाया और गेम अपने नाम कर लिया.

फोरहैंड और बैकहैंड से पस्त हुईं कावाकामी

दूसरे गेम में कावाकामी का संघर्ष जारी रहा वह शटल को नियंत्रित करने में असफल रहीं और अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 0-5 से पीछे हो गईं. सिंधु ने दूसरे गेम के मिड गेम ब्रेक तक 11-4 की बढ़त हासिल कर ली उसके बाद शानदार खेल दिखाते हुए 17-5 की बढ़त बना ली. जापानी खिलाड़ी के पास सिंधु के आक्रामक फोरहैंड रिटर्न और बैकहैंड फ्लिक का कोई जवाब नहीं था और दूसरा गेम भारतीय खिलाड़ी के पक्ष में 21-7 से रहा. दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता, बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement