Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WPL 2024 Schedule: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा ओपनिंग मैच, यहां चेक करें डेट और फुल शेड्यूल

WPL 2024 Dates and Schedule: बीसीसीआई की तरफ से जारी शेड्यूल के हिसाब से पहला मैच पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस और रनरअप दिल्ली कैपिटल्स के बीच बेंगलुरु में होगा. फाइनल मैच 17 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा.

Latest News
WPL 2024 Schedule: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा ओपनिंग मैच, यहां चेक करें डेट और फुल शेड्यूल

WPL के पहले सीजन की तरह BCCI इस बार भी सफलता की पूरी उम्मीद लगा रहा है. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Women's Premier League 2024 Updates- भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के नए सीजन का शेड्यूल घोषित कर दिया है. BCCI द्वारा घोषित शेड्यूल के हिसाब से Women's Premier League के दूसरे सीजन का आयोजन 23 फरवरी से 17 मार्च तक होगा. टूर्नामेंट के मैच केवल बेंगलुरु और दिल्ली में ही खेले जाएंगे. ओपनिंग मैच पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रनरअप दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच बेंगलुरु में खेला जाएगा, जबकि फाइनल मैच 17 मार्च को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा. 

शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे सभी मैच

पिछले सीजन से हटकर इस बार बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट की इस प्रोफेशनल लीग के दूसरे सीजन में मैचों की टाइमिंग में थोड़ा बदलाव किया है. इस बार WPL 2024 के सभी मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होंगे और एक दिन में एक ही मैच खेला जाएगा. टूर्नामेंट के शेड्यूल में एक रोचक बात ये है कि इस बार उद्घाटन मैच 23 फरवरी को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच बेंगलुरु में होगा. इसके बाद टूर्नामेंट का दूसरा लेग भी जब 5 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा, तो वहां भी पहला मैच इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा. बेंगलुरु लेग की मेजबान टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) अपने घरेलू स्टेडियम एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में पहला मैच 24 फरवरी को UP Warriorz के खिलाफ खेलेगी. 

टूर्नामेंट का पहला लेग बेंगलुरु और दूसरा लेग दिल्ली में होगा

टूर्नामेंट के पहले 11 मैच 23 फरवरी से बेंगलुरु में खेले जाएंगे. इसके बाद लीग का दूसरा लेग शुरू होगा. इसमें भी 11 मैच ही खेले जाएंगे. यह लेग दिल्ली में 5 मार्च से आयोजित होगा, जहां पहले बचे हुए 9 लीग मैच 13 मार्च तक खेले जाएंगे. इसके बाद दो प्लेऑफ मुकाबले आयोजित होंगे. पहला एलिमिनेटर प्लेऑफ 15 मार्च को होगा, जिसमें दूसरे और तीसरे स्थान की टीमें भिड़ेंगी. जीतने वाली टीम को 17 मार्च को लीग की टॉप रैंक टीम को फाइनल में चुनौती देने का मौका मिलेगा. विजेता टीम WPL Trophy जीतेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement