Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जानिए कौन हैं WWE स्टार वीर महान, जिन्हें कहा जा रहा है अगला ग्रेट खली 

Veer Mahaan का असली नाम रिंकू सिंह है.

Latest News
जानिए कौन हैं WWE स्टार वीर महान, जिन्हें कहा जा रहा है अगला ग्रेट खली 

वीर महान ने ​WWE रॉ में डेब्यू किया है. 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपने एग्रेशन और बेहतरीन दांव पेच से WWE की रिंग में अच्छे-अच्छे रेसलर्स के छक्के छुड़ाने वाले वीर महान (Veer Mahaan) रेसलिंग के फैंस को एंटरटेन कर रहे हैं. लंबे इंतजार के बाद उन्होंने WWE रॉ में डेब्यू किया है. भारतीय दिग्गज ने पिछले हफ्ते रेड ब्रांड में अपनी फिर से शुरुआत की. जहां उन्होंने रे और डोमिनिक मिस्टीरियो को धूल चटा दी. वीर महान ने अपना पहला WWE मैच डोमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ 119 सेकेंड में जीतकर दर्शकों को चौंका दिया. उन्होंने रॉ के लेटेस्ट एपिसोड में दिग्गज लुचाडोर के बेटे को शिकस्त दी है. 

वीर महान पिछले साल WWE ड्राफ्ट के दौरान अपने सहयोगियों जिंदर महल और शैंकी से अलग हो गए थे. उन्हें रॉ ब्रांड द्वारा मौका दिया गया लेकिन पिछले सप्ताह तक वे उपस्थित नहीं हुए. हालांकि रॉ ने उनके एड दिखाकर लोगों में एक्साइटमेंट बढ़ा दिया था. बहरहाल, वीर महान पहलवानों को शिकस्त देकर WWE में अपनी जगह बनाते नजर आ रहे हैं. 

कौन हैं वीर महान? 

वीर महान का असली नाम रिंकू सिंह है. उन्हें अगला 'खली' कहा जा रहा है. वह उत्तर प्रदेश के संत रविदास नगर के छोटे से कस्बे गोपीगंज में जन्मे हैं. 6 फीट-4 इंच ऊंचाई और करीब 125 किलो के वीर एक छोटे से एक कमरे के घर में अपने नौ भाई-बहनों के साथ पले-बढ़े हैं. वीर शुरू से ही खेलों, खासकर क्रिकेट और जैवलिन में दिलचस्पी रखते थे. 2008 की शुरुआत में रॉ सुपरस्टार ने एक भारतीय रियलिटी टेलीविजन शो 'मिलियन डॉलर आर्म' में हिस्सा लिया था. यह शो अमेरिकी स्पोर्ट्स एजेंट जेबी बर्नस्टीन और उनके सहयोगियों ने डिजाइन किया था. इसका उद्देश्य उस खिलाड़ी की खोज करना था, जो देश में सबसे तेज और सबसे सटीक बेसबॉल फेंक सके. वीर के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें प्रतियोगिता में जीत दिलाई थी. 

T20 World Cup 2022: आईपीएल में चमके ये खिलाड़ी, टीम इंडिया में हो सकती है एंट्री

सफलता की फ्लाइट में सवार
इसके बाद मानो वीर सफलता की फ्लाइट में सवार हो गए. वह प्रोफेशनल बेसबॉल खिलाड़ी बन गए. रिंकू पिचिंग कोच टॉम हाउस के साथ ट्रेनिंग के लिए लॉस एंजलिस चले गए. बाद में उन्हें पिट्सबर्ग पाइरेट्स ने मिलियन डॉलर आर्म प्रतियोगिता के उपविजेता दिनेश पटेल के साथ साइन किया. दोनों की जोड़ी एक प्रमुख अमेरिकी बेसबॉल टीम के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई. महान और पटेल 2014 की वॉल्ट डिजनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स फिल्म 'मिलियन डॉलर आर्म' में भी काम कर चुके हैं. 

इस तरह बने WWE स्टार 
फरवरी 2018 में वीर ने WWE के साथ अनुबंध किया और साथी भारतीय स्टार सौरव गुर्जर के साथ टीम बनाना शुरू किया. दोनों को 'द इंडस शेर' नाम दिया गया. दोनों ने मार्च 2020 में WWE NXT में डेब्यू किया. मई 2021 में वीर को मेन रोस्टर में बुलाया गया. इसके बाद से ही वे लगातार रिंग में दिग्गज पहलवानों को मात देते नजर आ रहे हैं. वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मुंबई इंडियंस की शर्मनाक हार पर रोहित शर्मा का पहला ​ट्वीट, फैंस को दिया यह जवाब 

वीर का कहना है कि भारत के एक छोटे से शहर से होने के कारण ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भारत का प्रतिनिधित्व करना एक सपने की तरह था. मुझे यह अवसर देने के लिए मैं WWE का बड़ा आभारी हूं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement