Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Elections: Yogi सरकार छात्रों को देगी तोहफा, 25 दिसंबर से बांटेगी 1 लाख Mobile और टैबलेट

CM Yogi Adityanath 25 दिसंबर से Laptop और Smartphone का वितरण शुरू करेंगे. पहले चरण में 1 लाख युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट दिए जाएंगे.

UP Elections: Yogi सरकार छात्रों को देगी तोहफा, 25 दिसंबर से बांटेगी 1 लाख Mobile और टैबलेट

योगी सरकार 25 दिसंबर को एक लाख स्मार्ट फोन और टैबलेट का वितरण करेगी. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (UP Government will distribute Laptop, mobile and Tablet to Students) छात्रों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. 25 दिसंबर को सीएम योगी प्रदेश के छात्रों को स्मार्ट फोन (Smartphone) और टैबलेट (Tablet) की सौगात देंगे. पहले चरण में लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख युवाओं को फ्री मोबाइल और टैबलेट का वितरण किया जाएगा. इसमें प्रदेश के सभी जिलों के छात्र-छात्राएं शामिल हैं. योगी सरकार ने 1 करोड़ युवाओं को तकनीकी क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा की थी. इसी योजना के पहले चरण में सरकार 60 हजार मोबाइल और 40 हजार टैबलेट का वितरण करेगी.  

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card से वोटर कार्ड को जोड़ने के लिए आज लोकसभा में पेश होगा बिल, ओवैसी ने किया विरोध

कैसे करें आवेदन
सरकार की इस योजना के तहत पहले चरण में एमए, बीए, बीएससी, आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, बीटेक, एमटेक अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं के अलावा पीएचडी, एमएसएमई और स्किल डेवलपमेंट के छात्रों को प्राथमिकता मिलेगी. योजना का लाभ लेने के लिए digishaktiup.in पोर्टल रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. अभी तक 38 लाख से अधिक युवाओं और युवतियों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है.

यह भी पढ़ेंः  PM नरेन्द्र मोदी के बॉडीगार्ड्स क्यों लेकर चलते हैं Special Briefcase, आपको पता है?

इन कंपनियों से सरकार ने किया अनुबंध 
योगी सरकार ने अपनी इस महत्वकांक्षी योजना के लिए लावा, सैमसंग और एसर जैसी नामचीन कंपनियों को मोबाइल और टैबलेट की आपूर्ति के लिए ऑर्डर जारी कर दिया गया है. पहले चरण में मोबाइल और टैबलेट वितरण पर करीब 2035 करोड़ रुपए का खर्च आ रही है. योगी सरकार ने 10,740 रुपए प्रति मोबाइल की दर से 10.5 लाख मोबाइल और 12,606 रुपए टैबलेट की दर से 7.20 लाख टैबलेट के लिए ऑर्डर दिया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement