Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyber Crime: पैसे के बदले किसी का भी फोन हैक करवा रही ये कंपनी, आप भी हो जाएं सावधान

यूरोप की कंपनी ने एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाया है जो कि पैसा खर्च करने पर किसी का भी फोन हैक कर सकती है.

Cyber Crime: पैसे के बदले किसी का भी फोन हैक करवा रही ये कंपनी, आप भी हो जाएं सावधान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में हैकिंग पिछले कुछ समय में एक बड़ा मुद्दा रहा है. वहीं पेगासस जासूसी कांड सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है और यह भारत में एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा भी रहा था.  इसमें पेगासस बनाने वाला कंपनी NSO Group पर आरोप था कि इसके सॉफ्टवेयर की मदद से लोगों का मोबाइल हैक (Mobile Hack) करके उन पर नजर रखी गई थी. इसके बाद अब नया सॉफ्टवेयर भी चर्चा में आय़ा है  जो कि पैसे लेकर किसी भी फोन की हैकिंग कर लेता है.

इस फोन हैकिंग वाले सॉफ्टवेयर की कंपनी का नाम Intellexa है. इसकी सर्विस को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे Android और iOS दोनों डिवाइस को हैक किया जा सकता है. इसके लिए कंपनी भारी-भरकम चार्ज भी करती है. जानकारी के मुताबिक यूज करने के लिए कंपनी की फीस 8 मिलियन डॉलर (लगभग 64 करोड़ रुपये) रखी गई है. 

सुरक्षा के लिए कितना अहम है कारों में लगा ADAS सिस्टम? समझिए कैसे काम करती है ये तकनीक

भारी पैसा वसूल रही है कंपनी

इस जासूसी वाले सॉफ्टवेयर को लेकर कई जानकारियां भी दी गई हैं और लीक्ड डॉक्यूमेंट को लेकर कहा गया है कि iOS रिमोट कोड एग्जीक्यूशन जीरो-डे खामी का फायदा उठाता है. इसके लिए $8,000,000 खर्च करने होंगे. इस ऑफर में 10 एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस को इन्फेक्ट करने की बात कही जा रही है. 

आपके Aadhaar Card पर कितने Sim रजिस्टर्ड हैं? जानिए कैसे पता लगाएं ये अहम जानकारी

इसको लेकर एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि ये सारे डॉक्यूमेंट कंफीडेंशियल हैं. इसमें ये भी बताया गया है कि यह जासूसी वाला सॉफ्टवेयर iOS 15.4.1 और लेटेस्ट Android 12 तक को हैक कर सकता है.

यूरोप में मचा बवाल

इस हैकिंग सॉफ्टवेयर की बात करें तो इससे यूजर्स के Android या iOS मोबाइल में पेलोड इंजेक्ट किया जाता है. आपको बता दें कि Intellexa यूरोप की कंपनी है. वहीं इस पूरे मामले में जानकारी सामने आने के बाद से ही बवाल मच गया है और सिक्योरिटी के लिहाज से यह यूजर्स के लिए एक बड़ा खतरा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement