Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत की सबसे महंगी MUV कार हुई लॉन्च, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे 4 Innova

Toyota ने हाल ही में भारत की सबसे महंगाई MUV लॉन्च की है. Toyota Vellfire की भारत में एक्स शोरूम कीमत 1 करोड़ रुपये के ऊपर है. नवंबर 2023 से यह भारत में डिलीवर हो सकती है.

Latest News
भारत की सबसे महंगी MUV कार हुई लॉन्च, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे 4 Innova

Toyota Vellfire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने भारत की सबसे महंगी एमयूवी, टोयोटा वेलफायर को 11,990,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. नई टोयोटा वेलफायर की कीमत 12,990,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तक जा सकती है. नवंबर 2023 के दौरान पूरी तरह से नई वेलफायर डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है. जबकि नई वेलफायर एक शक्तिशाली प्रदर्शन प्रदान करती है, यह कम ईंधन खपत और कार्बन फुटप्रिंट भी सुनिश्चित करती है. वेलफायर एक मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन (एसएचईवी) है, स्टडी से पता चला है कि एसएचईवी इंजन बंद होने पर भी 40% दूरी और 60% समय तक इलेक्ट्रिक या शून्य उत्सर्जन मोड पर चल सकता है.

इसके अलावा, इस मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन (SHEV) मॉडल में 2.5-लीटर इनलाइन चार-सिलेंडर डीओएचसी (डबल ओवरहेड कैंषफ़्ट) इंजन है, जो 142 किलोवाट (@ 6000 rpm) का अधिकतम पावर आउटपुट और 240 एनएम @ 4300-4500 आरपीएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है. यह इलेक्ट्रिक मोटर और हाइब्रिड बैटरी के साथ भी जुड़ा है, जो एक आनंददायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करते हुए कम उत्सर्जन सुनिश्चित करता है. टोयोटा का स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन सिस्टम उत्कृष्ट ईंधन दक्षता (19.28 किमी प्रति लीटर) का वादा करता है, जो हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य में योगदान देता है.

यह भी पढ़ें:  Tata Motors ने भारत में अपनी सबसे किफायती सीएनजी एसयूवी की लॉन्च, 7.09 लाख रुपये से है शुरू

वाहन को प्रतीक के लिए अत्याधुनिक रिवर्स स्लैंट के साथ डिज़ाइन किया गया है; आगे से पीछे तक फैले हुए, वाहनों के किनारों में गतिशील अनियमितताएं होती हैं जो जमीन में मजबूती से जड़ें जमाती हैं.

ड्राइविंग स्थिति में संशोधन और दूसरी पंक्ति की सीटों के मॉडिफिकेशन निर्माण के एक उत्कृष्ट आयोजन के माध्यम से, विकास टीम ने आगे और दूसरी पंक्ति की सीटों के बीच की दूरी को सफलतापूर्वक बढ़ा दिया है. पूर्णता के साथ, उन्होंने सीटों की तीसरी पंक्ति पर साइड क्वार्टर ट्रिम और पिछले दरवाजे के ट्रिम को पतला बनाया है. आराम क्षेत्र को अनुकूलित करने के लिए बिजली नियंत्रण जैसे अलग करने योग्य स्मार्टफोन प्रदान करके सवारी आराम को और बढ़ाया गया है. दूसरी पंक्ति की सीटें एक अतिरिक्त कायाकल्प तत्व के रूप में मालिश फ़ंक्शन सक्षम हैं.

टोयोटा में सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है, और नई वेलफ़ायर उन्नत सुरक्षा प्रणालियों की एक सीरीज से सुसज्जित है. टोयोटा सेफ्टी सेंस के मूल में, नया वेलफायर यात्रियों और पैदल चलने वालों दोनों के लिए व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित करता है. प्री-कोलिशन सेफ्टी, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन ट्रेस असिस्ट, एडेप्टिव हाई बीम एलईडी हेडलैम्प्स और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसी प्रोएक्टिव ड्राइविंग असिस्ट सुविधाएं टोयोटा सेफ्टी सेंस को बहाल करती हैं. ये अत्याधुनिक सुरक्षा सुविधाएं नई वेलफ़ायर को लक्जरी सेगमेंट में सुरक्षा और ड्राइविंग सहायता का एक बेंचमार्क बनाती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement