Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुनिया की सबसे बड़ी पासवर्ड मैनेज कंपनी नहीं रही सेफ! खतरे में दुनिया के 3.3 करोड़ यूजर्स के अकाउंट्स

लास्टपास ऐप को दुनियाभर के 3.3 करोड़ से ज्यादा लोग यूज करते हैं. वैसे कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस बात का दावा किया है कि उन्हें विश्वास है कि किसी भी जूजर का पासवर्ड हैक नहीं हो सका है.

दुनिया की सबसे बड़ी पासवर्ड मैनेज कंपनी नहीं रही सेफ! खतरे में दुनिया �के 3.3 करोड़ यूजर्स के अकाउंट्स

प्रतीकात्मक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पासवर्ड को सिक्योर करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक लास्टपास (LastPass) के हैक होने खबर सामने आई है. इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है. कंपनी ने कहा कि हैकर ने कंपनी के सोर्स कोर्ड और दूसरी जानकारियों को चुराया है. लास्टपास ऐप को दुनियाभर के 3.3 करोड़ से ज्यादा लोग यूज करते हैं. वैसे कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस बात का दावा किया है कि उन्हें विश्वास है कि किसी भी यूजर का पासवर्ड हैक नहीं हो सका है. इसलिए यूजर्स को अपने अकाउंट को लेकर किसी भी तरीके चिंता ओर एक्शन लेने की जरुरत नहीं है. 

इसे पार्ट को हैकर ने बनाया है निशाना 
कंपनी की जांच के अनुसार हैकर ने कंपनी के डेवलपर एनवायरनमेंट का एक्सेस हासिल किया है, जिससे कंपनी के प्रोडक्ट बनाने और प्रोडक्ट को बनाए रखने के लिए सिर्फ कंपनी स्टाफ द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. ब्लूमबर्ग के अनुसार, सॉफ्टवेयर जिस सेक्शन को हैक किया गया है उसमें नेटफ्लिक्स, जीमेल समेत कई कंपनियों के यूजर्स अकाउंट के पासवर्ड को क्रिएट करने और उन्हें मैनेज करने का काम किया जाता है. साइबर सिक्योरिटी ब्लॉग ब्लीपिंग कंप्यूटर के अनुसार उसने दो हफ्ते पहले हैक के बारे में लास्टपास से सवाल किया था. इस पर लास्टपास की तरफ से मिले तुरंत जवाब ने साइबर सुरक्षा फर्म रिकॉर्डेड फ्यूचर को प्रभावित किया.

India Post शुरू करेगा डोरस्टेप सर्विस, 10,000 पोस्ट ऑफिस खोलने का प्लान 

कंपनी ने किया है इस बात का दावा 
जानकारी के अनुसार इस अटैक के बाद कंपनी जांच करने में जुटी है कि इससे कितना और किस हद तक नुकसान पहुंचा हैै. वैसे इस जांच की रिपोर्ट में थोड़ा वक्त लग सकता है. ऐसे में कई लोग परेशान हैं. वैसे कंपनी की ओर से दावा किया है कि हैकर्स लोगों के पासवर्ड से काफी दूर हैं, उन्हें चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है. साइबर एक्सपर्ट लिस्का ने इस संदेह को खारिज करते हुए कहा कि यह संभावना नहीं है कि सोर्स कोड की चोरी से हैकर्स की पहुंच यूजर्स के पासवर्ड तक हो पाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement