Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bajaj Pulsar 220F की धमाकेदार वापसी, बाइक की पहली तस्वीर आई सामने, जानें इसके फीचर और लॉन्चिंग डेट

Bajaj Pulsar 220F: बजाज ने कहा कि पल्सर 220एफ के नए मॉडल को सिर्फ OBD-2 नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किया जा रहा है.

Bajaj Pulsar 220F की धमाकेदार वापसी, बाइक की पहली तस्वीर आई सामने, जानें इसके फीचर और लॉन्चिंग डेट

Bajaj Pulsar 220F

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपनी प्रीमियम बाइक्स से हमेशा यूथ को टारगेट के करती है. यही वजह से है कि कंपनी यूथ के हिसाब से मार्केट में एक से बढ़कर एक स्पोर्टी बाइक्स उतारती है. बजाज की ऐसी ही एक Pulsar 220F थी, जिसे 2021 में बंद कर दिया गया था. कंपनी ने इस बाइक को एक बार फिर बाजार में लॉन्च करने का ऐलान किया है. नई बजाज पल्सर 220एफ में कंपनी कुछ बदलाव कर सकती है, जो कि नए ट्रेंड के साथ ही आधुनिक तकनीक पर आधारित होगी.

बता दें कि Pulsar 220F जब बंद किया गया था तब इसका इंजन BS6 नॉर्म्स को फॉलो करता था. लेकिन अब नए मॉडल को सिर्फ OBD-2 नॉर्म्स के हिसाब से तैयार करना है. नए नॉर्म्स 01 अप्रैल 2023 से लागू होंगे. देश के कुछ डीलरशिप पर इस बाइक के लिए बुकिंग शुरू हो गई है. अगर आप भी Bajaj Pulsar 220F खरीदना चाहते हैं तो अच्छा मौका है. दिल्ली के एक डीलरशिप से मिली जानकारी के अनुसार, Pulsar 22F के बुकिंग के लिए 500 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट ली जा रही है. बुकिंग के एक या दो हफ्ते के अंदर बाइक डिलीवरी के लिए कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर:1अप्रैल से बंद हो जाएगी ये 13 कारें, खरीदने से पहले जान लें क्या है मामला

Pulsar 220F की कितनी होगी कीमत
डीलरशिप का कहना है कि अभी इस बाइक की कीमत के बारे में ऑफिशियल कन्फर्मेंशन नहीं आया है लेकिन 1.60 लाख रुपये के भीतर होगी. लेकिन ऑटोकार की रिपोर्ट के अनुसार Bajaj Pulsar 220F की कीमत तकरीबन 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है. बताया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक की कीमत ज्यादा नहीं रखेगी. क्योंकि जब इस बाइक को पिछली बार डिस्कंटीन्यू किया था उस वक्त इसकी कीमत इसी के आसपास थी.

ये भी पढ़ें- रेट्रो लुक और क्यूट डिजाइन के साथ होंडा ने पेश किया नया स्कूटर Honda Scoopy, कार जैसे फीचर्स से है लैस

फीचर्स में दमदार
बजाज के प्लांट से न्यू पल्सर 220एफ की तस्वीर सामने आई है. जिसमें बाइक काफी हद तक पुराने मॉडल जैसी दिख रही है. Pulsar 22F एक सेमी -फेयर्ड बाइक है. जिसमें एक प्रमुख हेडलैंप काउल, शोल्डर फेयरिंग और इंजन काउल दिया है. इसमें बड़ी विंड स्क्रीन, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, हैलोजन टर्न इंडिकेंटर्स, क्लिप-ऑन हैंडलबार, कार्बन फाइबर डिजाइन एलिमेंट शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement