Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter Blue Tick Alert: ट्विटर हैंडल से छिन जाएगा मुफ्त ब्लू टिक, अब इस प्रीमियम फीचर के देने होंगे पैसे

Twitter Blue Subscirption: एलन मस्क ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए पैसे वसूलने की पॉलिसी लेकर आए थे और अब यह एक अप्रैल से लागू हो जाएगी.

Twitter Blue Tick Alert: ट्विटर हैंडल से छिन जाएगा मुफ्त ब्लू टिक, अब इस प्रीमियम फीचर के देने होंगे पैसे

Twitter Blue Tick

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आपको ट्विटर पर ब्लू टिक मिला हुआ है और आपके लेगेसी वाले अकाउंट होल्डर हैं तो आपके लिए बड़े झटके वाली खबर हैं. अब आपके अकाउंट से मुफ्त में मिलने वाला यह ब्लू टिक हट जाएगा. इस ब्लू टिक के फीचर के लिए आपको अब मोटी रकम चुकानी होगी और ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन देना होगा. जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही ब्लू चेक-मार्क वेरिफिकेशन की पुरानी व्यवस्था से वेरिफाई हुए अकाउंट से ब्लू टिक हटाने वाली है और इसके बदले अब लोगों को पैसे देने होंगे. 

Twitter ने इसको लेकर घोषणा में बताया है कि 1 अप्रैल से वह यूजर अकाउंट से लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम और पहले से मिले वेरिफिकेशन चेकमार्क हटाना शुरू कर देगी. यह केवल भुगतान किए गए ग्राहकों और अनुमोदित संगठनों के सदस्यों के लोगों के पास रहेगा. 

नए लुक में लॉन्च हुई Hyundai Verna 2023, जानिए कार के फीचर्स और क्या होगी कीमत

मुफ्त में इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे ब्लू टिक का फीचर

अपने सबसे लेटेस्ट ट्वीट में कंपनी ने कहा है कि 1 अप्रैल को हम अपने लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम को बंद करना शुरू करेंगे और लेगेसी वेरिफिकेशन चेकमार्क को भी हटा देंगे. ट्विटर पर अपना ब्लू चेकमार्क रखने के लिए यूजर ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं और संगठन सत्यापित संगठनों के लिए साइन अप कर सकते हैं.

अगर आप वेब पर ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 8 डॉलर/माह यानी लगभग 650 रुपये और इन-ऐप भुगतान के माध्यम से 11डॉलर/माह यानी लगभग 904 रुपये देने होंगे. कंपनी ने घोषणा की कि ट्विटर ब्लू अब दुनिया भर में उपलब्ध है और इसका भुगतान करने पर ही ब्लू टिक का फीचर मिलेगा. 

क्या है 6जी जिसका विजन डॉक्यूमेंट पीएम मोदी ने किया पेश, क्यों खास है टेक्नोलॉजी? 5 पॉइंट्स में समझिए   

Elon Musk ने की थी घोषणा

बता दें कि ट्विटर ब्लू की घोषणा एलन मस्क ने की थी. उन्होंने ट्विटर खरीदने के तुरंत बाद वेरिफिकेशन की पुरानी प्रणाली को ‘भ्रष्ट’ बताया था और उन्होंने नवंबर में ट्वीट किया था कि बहुत सारे भ्रष्ट लेगेसी ब्लू 'वेरिफिकेशन' चेकमार्क मौजूद हैं, इसलिए आने वाले महीनों में लेगेसी ब्लू को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement