Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Whatsapp को NPCI से मिली मंजूरी, पेमेंट सर्विस के लिए 6 करोड़ और यूजर्स जोड़ेगा

Whatsapp अब अपने UPI पेमेंट सर्विस में 6 करोड़ और यूजर्स को जोड़ने जा रहा है जिसके बाद इसके यूजर्स की संख्या 10 करोड़ हो जाएगी.

Whatsapp को NPCI से मिली मंजूरी, पेमेंट सर्विस के लिए 6 करोड़ और यूजर्स जोड़ेगा

whatsapp

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Whatsapp का इस्तेमाल आज वैश्विक लेबल पर लोकप्रिय हो चुका है. भारत में Whatsapp का इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी है. दरअसल Whatsapp को भारत में पेमेंट सर्विस के लिए यूजर्स की और अधिक संख्या बढ़ाने के लिए मंजूरी मिल गई है. नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (National Payments Corporation of India -NPCI) ने मेटा (Meta) की कंपनी Whatsapp को UPI से 6 करोड़ और यूजर्स को जोड़ने के लिए मंजूरी दे दी है. इस मंजूरी के मिलने के बाद अब Whatsapp अपने 10 करोड़ यूजर्स के लिए इस सर्विस को और बेहतर बना सकेगा. NPCI ने नवंबर 2020 में Whatsapp को UPI के जरिए ट्रांजैक्शन करने की मंजूरी दी थी. शुरुआत में इसमें सिर्फ 2 करोड़ यूजर्स ही जोड़े गए थे. इसके बाद यह संख्या बढ़कर 4 करोड़ हो गई थी.

यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी की योजना 

Whatsapp India को UPI से 4 करोड़ और यूजर्स जोड़ने के बाद इसे और ज्यादा बढ़ाने का लक्ष्य रखा है. इस बारे में Whatsapp India के डायरेक्टर मनेश महात्मे (Manesh Mahatme) ने बताया कि उनकी कंपनी अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए NPCI के साथ काम करेगी. 6 करोड़ यूजर्स की संख्या को मंजूरी मिलने के बाद अब यह संख्या बढ़कर 10 करोड़ हो जाएगी. Whatsapp की मैसेंजर सर्विस के भारत में अभी तक 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स है. यह कंपनी का सबसे बड़ा बाजार है. UPI दरअसल डिजिटल पेमेंट करने की प्रक्रिया है इसे यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) भी कहते हैं. बहरहाल Whatsapp कंपनी का मालिकाना हक Meta के पास है. फिलहाल भारत में UPI मार्केट पर गूगल पे (GooglePay) और फोन पे (PhonePe) का कब्ज़ा है. अब Whatsapp भी इस मुकाबले में आ गया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Multibagger Stock: इन शेयरों ने दिया अब तक 90 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न, पूरी लिस्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement