Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्मचारी को 'Gay' कहना बॉस को पड़ा महंगा, देना होगा 30 लाख का मुआवजा

Viral News: बॉस ने कर्मचारी के लिए गे शब्द का इस्तेमाल किया था और यह बॉस के लिए ही एक बड़ी मुसीबत बन गया है.

कर्मचारी को 'Gay' कहना बॉस को पड़ा महंगा, देना होगा 30 लाख का मुआवजा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कभी-कभी बॉस और कर्मचारी के बीच कुछ ऐसे मसले हो जाते हैं कि टकराव की स्थिति हो जाती है. ऐसा ही एक बार फिर लंदन में हुआ. यहां एक कर्मचारी अपने बॉस के रवैए से काफी परेशान हो गया था. उसने बॉस की सभी बातों तक को मानने से इनकार करते हुए हाथ खड़े कर दिए. ऐसे में बॉस ने गुस्से में उसे नौकरी से निकाल दिया है. यह मसला कर्मचारी एक ट्रिब्यूनल के पास लेकर चला गया जहां इस बॉस बनाम कर्मचारी की लड़ाई में कर्मचारी के हक में फैसला सुनाया गया.

दरअसल, लंदन की एक कंपनी स्टॉ ब्रदर्स के कर्मचारी क्रिस विलियम ने अपने बॉस पर आरोप लगाया कि उसका बॉस मजाक उड़ाता है और समलैंगिक होने की वजह से बार बार लगातार उसे हीन भावना से मजाक का पात्र बनाता है. ट्रिब्यूनल इस मामले में कंपनी के सभी आरोपों को खारिज कर दियाऔर क्रिस के बॉस का उन्हें 'गे' कहना ही सबसे ज्यादा भारी पड़ गया. 

Trimbakeshwar Mandir के शिवलिंग में जमी बर्फ की क्या है सच्चाई, चमत्कार और साजिश का हो गया खुलासा 

'Gay' कहना बन गया मुसीबत

क्रिस ने वहां चार साल तक काम किया लेकिन बॉस की हरकतों के चलते उनका कंपनी से भयंकर टकराव हो गया. रिपोर्ट के अनुसार मई 2019 में शख्‍स बिना पेपरवर्क के प्रॉपर्टी में दाखिल हो गया था. उसने प्रॉपर्टी का किराया नहीं दिया. ऐसे में 'स्‍टॉ ब्रदर्स' कंपनी पर दवाब बन गया कि वह प्रॉपर्टी के मकान मालिक को किराया दे. मामले के बढ़ने पर कंपनी के डायरेक्‍टर एंड्रयू गॉड ने क्रिस विलियम्‍स से पेपरवर्क से जुड़े काम करने के लिए कहा था. वहीं  क्रिस ने यह करने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- 'पारसनाथ पर्वत हमें नहीं मिला तो जैन मंदिरों का बाबरी जैसा कर देंगे हाल', पूर्व सांसद का विवादित बयान

कर्मचारी का बॉस उड़ाते थे मजाक

क्रिस के बॉस एंड्रयू अपने कर्मचारी के रवैए से भड़क गए और फिर क्रिस विलियम्‍स को दूसरे कर्मचारियों के सामने जलील करने लगे. करीब एक साल तक क्रिस को इन मुश्किलों का सामना करना पड़ा. विलियम्‍स ने यह भी दावा किया कि इस दौरान उनकी बेइज्‍जती तो की ही गई, वहीं उनकी सैलरी भी कोई इजाफा नहीं हुआ. उन्हें कंपनी के अहम कार्यक्रमों तक में नहीं बुलाया जाता था. ऐसे में जब यह मामला क्रिस ट्रिब्यूनल लेकर पहुंचे तो उनके बॉस मुसीबतें बढ़ गई. कंपनी द्वारा किए गए दावों को ट्रिब्यूनल ने खारिज कर दिया और क्रिस के बॉस पर 30 लाख रुपये का जुर्माना ठोक दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement