Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यहां होता है भैंसों का दंगल, जीतने वाली भैंस को देते हैं ऐसा खास इनाम

Buffalo Fight News: यूपी के जिले में ग्रामीणों ने भैंसों के बीच दंगल कराया. जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग इलाके में पहुंचे. :

यहां होता है भैंसों का दंगल, जीतने वाली भैंस को देते हैं ऐसा खास इनाम

Buffalo Fight Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के संभल में पहलवानों की तरह भैंसों के बीच कुश्ती का आयोजन किया गया. ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर हर साल की तरह इस साल भी इस अनोखी कुश्ती का आयोजन किया. जिसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आए हुए थे. आपको लग रहा होगा कि जानवरों के बीच दंगल का आयोजन भी होता है क्या तो हां बिल्कुल होता है. आइए हम आपको बताते हैं कि इस दंगल में जीत के बाद भैंस को क्या गिफ्ट दिया जाता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भैसों के बीच दंगल संभल जिले के हातिम सराय इलाके में हुआ. जिसमें रायसत्ती इलाके के इमरान और हातिम सराय के फरमान के भैंसो के बीच दंगल हुआ. इस मजेदार दंगल को देखने के लोग काफी दूर से आए हुए थे. काफी देर तक दोनों भैसों के बीच जोरदार टक्कर हुई. जिसमें इमरान का भैंसा मैदान छोड़कर भाग गया, वहीं, फरमान का भैंसा मैदान में डटी रही. इस धमाकेदार दंगल में फरमान की भैंसा ने जीत दर्ज की. 

ये भी पढ़ें: Uttar Pradesh News: बैंक लॉकर में रखा था बेटी की शादी के लिए 18 लाख कैश, सारे रुपये चाट गई दीमक

भैंस को जीत के बाद मिला यह इनाम 

इस अनोखे दंगल में जीत पाने वाले भैंसा के सिर पर पगड़ी बांधकर और गले में फूलों के हार पहनाई जाती है. उसके बाद उसे ग्रामीणों के साथ पूरे गांव में घुमाया जाता है. बता दें कि चैम्पियन बने भैंसे का धूमधाम से इलाके में विजय जुलूस निकाला गया. इस अनोखे दंगल में जीतने वाले भैंसा के मलिक फरमान ने बताया कि उनका भैंसा इमरान के भैंसे से दंगल में कई दफा लड़ाई हार चुका था. इमरान के भैंसे को लड़ाई में हराने के लिए उन्होंने अपने भैंसे को खास तौर से ट्रेनिंग देकर तैयार किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement