Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Photo: इस जंबो जेट में सवार होकर भारत आएंगे चीते, जानें क्या रहेगा शेड्यूल

चीतों को भारत लाने वाला जंबो जेट शुक्रवार 16 सितंबर को नामीबिया से भारत के लिए उड़ान भरेगा और 17 सितंबर की सुबह भारत पहुंचेगा.

Viral Photo: इस जंबो जेट में सवार होकर भारत आएंगे चीते, जानें क्या रहेगा शेड्यूल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर नामीबिया से 8 चीतों को भारत लाया जा रहा है. इन्हें मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा जाएगा. इन चीतों को जंबो जेट B747 से भारत लाया जा रहा है. इन आठ चीतों में पांच मादा और तीन नर हैं जो अब मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में रहेंगे. चीतों को जंबो जेट के जरिए पहले नामीबिया से राजस्थान के जयपुर ले जाया जाएगा. इसके बाद इन्हें हेलीकॉप्टर से मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क में भेजा जाएगा.

चीतों को भारत लाने वाला जंबो जेट शुक्रवार 16 सितंबर को नामीबिया से भारत के लिए उड़ान भरेगा और 17 सितंबर की सुबह भारत पहुंचेगा और उसी दिन अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ेंगे. चीतों को भारत लाने वाले जंबो जेट की फोटो को ट्विटर पर India In Namibia नाम के अकाउंट से शेयर की गई है. इस जेट पर चीतों की बहुत खूबसूरत पेंटिंग बनी हुई है. यह एक अल्ट्रा-लॉन्ग रेंज जेट है जो 16 घंटों तक बिना रुके उड़ान भर सकता है. यह नामीबिया से उड़ान भरने के बाद सीधे जयपुर में उतरेगा. इस जेट में चीतों के पिंजरों को रखा जाएगा और इनके बीच इतनी जगह होगी कि जानवरों के डॉक्टर्स इन पर नजर रख सकें.

यह भी पढ़ें: Video: वो बचने के लिए पेड़ पर चढ़ा, पीछे-पीछे चढ़ी शेरनी...खतरनाक वीडियो वायरल

 

यह भी पढ़ें: Engineer's Day पर वायरल हुए ऐसे मजेदार Memes, पढ़कर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप   

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement