Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शिमला में भरभराकर गिरी पांच मंजिला इमारत, वीडियो देख कांप जाएगा कलेजा

Landslide in Himachal: शिमला के पास घंडाल गांव में स्थित एक पांच मंजिला इमारत गिर गई. उसके पास की सड़क पर दरारें आने के बाद ढह गई.

Latest News
शिमला में भरभराकर गिरी पांच मंजिला इमारत, वीडियो देख कांप जाएगा कलेजा

shimla News (Screengrab)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में  शुष्क मौसम में भूस्खलन की एक बड़ी घटना देखने को मिली. शिमला के पास घंडल गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग 205 पर स्थित एक पांच मंजिला इमारत शनिवार को ढह गई. इमारत गिरने के बाद सरकारी कॉलेज की ओर जाने वाली सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे यातायात बाधित हो गया. शिमला-बिलासपुर नेशनल हाइवे के किनारे सोलह मील पर बना यह घर शनिवार को दिन में भरभराकर गिर गया. यह इमारत धामी में डिग्री कॉलेज के पास स्थित थी, जिसमें भी दरारें आ गई थीं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना दोपहर करीब 12 बजे की है. बताया जा रहा है कि धामी 16 मील में खुदाई होने के बाद भवन के बगल की सड़क पर दरारें आ गई थीं. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि पांच मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. घटना के बाद आसपास के इलाके में लोग दशहत में आ गए. बिल्डिंग के गिर जाने के कारण वहां धूल का जबर्दस्त गुबार छा गया. उसके बाद आसपास के इलाके में यह काफी देर तक छाया रहा.

ये भी पढ़ें: मिजोरम में घुसकर छिप रही म्यांमार की सेना, केंद्र करेगी पूरी सीमा को सील, बंद होगा Free Movment
 

घटना में किसी को नहीं हुआ नुकसान 

इस घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ क्योंकि पांच मंजिला इमारत में रहने वाले लॉ कॉलेज के छात्रों को पहले से ही निकाल दिया गया था. बताया जा रहा है कि जमीन की कटिंग की वजह से भवन गिरी है. इस ईमारत के गिरने के बाद बालूगंज थाना क्षेत्र की टीम मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया. इसके ध्वस्त होने से इससे सटी धामी डिग्री कॉलेज की इमारत भी खतरे में आ गई है. 

 

ये भी पढ़ें: 22 जनवरी को दिल्ली सरकार ने दी आधे दिन की छुट्टी, LG ने दी मंजूरी

शिमला के उपायुक्त ने दी यह जानकारी 

शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने बताया कि जमींदोज हुए पांच मंजिला भवन में पीजी चल रहा था. जिसमें लॉ कॉलेज के छात्र रहते थे, भवन में दरार आने पर इसे पूरी तरह से खाली करवा दिया गया था. इसके साथ उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है. बता दें कि एनएच से सटे इस क्षेत्र में कई बहुमंजिला भवन बने हैं. इसके साथ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का कैंपस भी इसी जगह है, दो साल पहले मानसून सीजन के दौरान यहां नेशनल हाइवे का लगभग 180 फुट हिस्सा टूट गया था. इससे शिमला का राज्य के आठ जिलों से संपर्क टूट गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement