Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindenburg Saga: सैलरी से चार गुना ज्यादा कमाई! जानें कितने करोड़ की मालकिन हैं SEBI चीफ माधबी बुच

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में सेबी चीफ माधबी बुच और उनके पति धवल बुच पर कई बड़े आरोप लगे हैं. हिंडनबर्ग ने दावा किया है कि अडानी स्कैम में इस्तेमाल किए गए ऑफशोर फंड में माधबी और उनके पति की हिस्सेदारी थी.

Latest News
Hindenburg Saga: सैलरी से चार गुना ज्यादा कमाई! जानें कितने करोड़ की मालकिन ह��ैं SEBI चीफ माधबी बुच
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

SEBI चीफ माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच हिंडनबर्ग के निशाने पर हैं. दरअसल, SEBI की चेयरपर्सन माधवी पुरी बुच और उनके पति पर यह आरोप है कि अडानी स्कैम में इस्तेमाल किए गए ऑफशोर फंड में दोनों की हिस्सेदारी थी. हिंडनबर्ग ने लंबी-चौड़ी लिस्ट के साथ सेबी प्रमुख पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इतना ही नहीं कंपनी ने दावा किया है कि सेबी चीफ की कमाई उनकी सैलरी से चार गुना ज्यादा है. 

हिंडनबर्ग ने उठाए ये सवाल
अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग ने सेबी चीफ और उनके पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. अपनी रिपोर्ट में हिंडनबर्ग ने दावा किया है कि सेबी चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच ने बरमुडा और मॉरिशस के फंड में स्टेक लिया है. हिंडनबर्ग ने सेबी चीफ के अडानी कनेक्शन के बारे में खुलासा किया है. हिंडनबर्ग ने सेबी चेयरपर्सन पर आरोप लगाया कि उन्होंने प्राइवेट ईमेल के जरिए अपने पति के नाम पर ऑफशोर फंड को मैनेज किया.  


 ये भी पढ़ें-'SEBI जॉइन करने से 2 साल पहले किया था इन्वेस्ट', हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर माधबी बुच की सफाई


कितने करोड़ की मालकिन हैं सेबी चीफ 
हिंडनबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट के जरिए ये दावा किया है कि माधबी पुरी बुच की कमाई उनकी सैलरी से कई ज्यादा है. हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया कि माधवी बुच एक कंसल्टिंग फर्म अगोरा एडवायजरी में 99 फीसदी हिस्सेदारी रखती हैं. कंपनी ने वित्त वर्ष 2022 में कंसल्टिंग से 1.98 करोड़ रुपये की कमाई की, जो  माधबी पुरी बुच की सेबी की होल टाइम मेंबर की सैलरी का 4.4 गुना है. 

आपको बता दें कि, माधवी पुरी बुत और उनके पति के पास 1 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी करीब 83 करोड़ रुपये कुल संपत्ति है. सेबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, उनकी ग्रॉस सैलरी  3,19,500 रुपए है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement