Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

दुबई में कैसे बीत रहा है यूपी-बिहार के मजदूरों का जीवन? Viral Video में दिखी सच्चाई

Viral Video: दुबई में यूपी और बिहार के मजदूरों की असलियत को दिखाने वाला एक वायरल वीडियो सामने आया है. इसमें मजदूरों के लिए बने टिन की छत वाले हॉल में छोटे-छोटे बंक बेड दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है.

दुबई में कैसे बीत रहा है यूपी-बिहार के मजदूरों का जीवन? Viral Video में दिखी सच्चाई

Representational Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Viral Video:  दुबई अपनी चमक-दमक और आलीशान जिंदगी के लिए जाना जाता है. लेकिन इस चमक-दमक के पीछे असलियत को समझना बहुत जरूरी है. वहां की असलियत हर एक के लिए अलग है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar) से आए भारतीय मजदूरों का जीवन खासकर काफी मुश्किल भरा है. हाल ही में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल (Viral Dubai Video) हुआ है, जो इन मजदूरों की दयनीय हालत को साफ-साफ दिखा रहा है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम (Instagram) पर @the_construction_expert_ नाम के अकाउंट ने शेयर किया है.

वीडियो में दिखी सच्चाई

वायरल वीडियो (Viral Video) में एक बड़ा हॉल नजर आ रहा है, जिसकी छत टिन की बनी हुई है. यहां छोटे-छोटे बंक बेड लगे हैं, जैसे हॉस्टल में होते हैं. यहां डबल डेकर बंक बेड पर मजदूर आराम कर रहे हैं. बांग्लादेश, पाकिस्तान, चीन और भारत के हजारों लोग पूरे दिन काम करने के बाद इसी कैंप में रात बिताते हैं. ये देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर लोगों का रिएक्शन

इस वीडियो ने लोगों का ध्यान तेजी से खींचा है. 24 घंटे में इसे 6 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. हजारों लोगों ने इसे लाइक, शेयर और कमेंट किया है. कुछ लोगों ने इसे जानवर फार्म (Animal Farm) जैसा बताया हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह मुर्गी फार्म जैसा लग रहा है.' दूसरे यूजर ने कहा, 'भाई लोग, भारत में रहो. कम से कम आप सुरक्षित रहोगे और अपने परिवार के पास रहोगे. ऐसे हालात में पैसे कमाने का क्या फायदा?.' किसी ने लिखा, 'लोग गर्व से कहते हैं कि मेरा बेटा दुबई में कमाता है, लेकिन अब इंटरनेट ने सच दिखा दिया है.' एक यूजर ने यह भी कहा, 'यह जगह जेल से कम नहीं है.'


ये भी पढ़ें- अब क्या कर रहा है चंद्रयान-3


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement