Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indians Using Dating Apps: डेटिंग ऐप इस्तेमाल करने में अव्वल हैं भारतीय, 2023 में खूब लुटाए पैसे 

Dating Apps Business In India: भारत में युवा ही नहीं बल्कि हर उम्र के अकेले रह रहे लोग जमकर डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. साल 2023 में भारतीयों ने इन ऐप्स पर जमकर पैसा उड़ाया है. 

Latest News
Indians Using Dating Apps: डेटिंग ऐप इस्तेमाल करने में अव्वल हैं भारतीय, 2023 में खूब लुटाए पैसे 

Dating Apps Revenue In 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में 2023 में डेटिंग ऐप्स के रेवेन्यू में जोरदार वृद्धि हुई . डेटिंग ऐप्स इस्तेमाल करने के मामले में भारतीय अब काफी आगे हैं लेकिन ऐप से कमाई के मामले में भारत की रैंकिंग में सुधार नहीं हुआ है. हालांकि, भारतीयों ने जितने भी ऐप्स डाउनलोड किए हैं उनमें सबसे ज्यादा पैसा डेटिंग ऐप्स डाउनलोड करने में ही लगाया है. डेटिंग ऐप्स से कमाई के मामले में भारत अब भी 25वें पायदान पर है. भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए ऐप्स गेमिंग, सोशल मीडिया, फोटो और वीडियो, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट, शॉपिंग, बिजनेस, एजूकेशन, और लाइफस्टाइल ऐप्स हैं. में साल 2023 में कुल 25.96 बिलियन ऐप्स भारतीयों ने डाउनलोड किया. 

भारत में डाउनलोड किए गए ऐप्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड के साथ ही आईओएस ऐप शामिल हैं. 2023 में सबसे ज्यादा पैसा डेटिंग ऐप्स पर ही लुटाया है. एक हालिया रिपोर्ट में यह तथ्य सामने आया है कि 2023 में रेवेन्यू के मामले में डेटिंग ऐप्स ने ही भारत में बाजी मारी है. डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल सिर्फ युवा ही नहीं कर रहे हैं बल्कि अपने लिए पार्टनर ढूंढ़ने के लिए मिडिल एज्ड, डिवोर्सी लोग भी इन ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं.

यह भी पढ़ें: Chennai News: चेन्नई की आईटी कंपनी ने 50 कर्मचारियों को गिफ्ट की कार

इन डेटिंग ऐप्स ने की जमकर कमाई 
एनालिस्ट प्लेटफॉर्म data.ai के मुताबिक, साल 2023 के ऐप डाउनलोडिंग के आंकड़े पिछले साल 2022 के मुकाबले कम हैं. डेटिंग ऐप्स के रेवेन्यू की बात करें तो भारत में इन ऐप्स ने खूब कमाई की है. पूरे साल अगल- अलग ऐप स्टोर से भारत में कुल 415 मिलियन डॉलर की कमाई हुई है. हालांकि, सबसे ज्यादा कमाई के मामले में अभी भी Google Play Store ही है जिसका रेवेन्यू 19 मिलियन डॉलर रहा है. 

बंबल ऐप ने की सबसे ज्यादा कमाई 
डेटिंग ऐप्स की बात करें तो बंबल ऐप सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. युवाओं के बीच खास तौर पर इस ऐप का खूब इस्तेमाल किया जा रहा है. मेट्रो सिटी से बाहर अब ऑनलाइन डेटिंग ऐप का इस्तेमाल जयपुर, इंदौर जैसे शहरों में भी कर सकते हैं. गूगल प्ले ऐप के बाद दूसरे नंबर Sea ने कमाई की जिसका रेवेन्यू 16 मिलियन डॉलर था. तीसरे पायदान पर डेटिंग ऐप Bumble शामिल है। इसका रेवेन्यू 11 मिलियन डॉलर है. 

यह भी पढ़ें: 120 किमी की स्पीड से दौड़ रही थी कार, डिवाइडर कूदकर दूसरी कार में मारी टक्कर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement