Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गेम खेलकर लखपति बना 17 साल का लड़का, किस्सा जान उड़ जाएंगे होश

Trending News: 17 साल के मैसन ब्रिस्टॉ डिस्लेक्सिया की बीमारी से ग्रस्त है. इस बीमारी में पढ़ने में दिक्कत, लिखने और वर्तनी की समस्याओं का कारण बनती है.

गेम खेलकर लखपति बना 17 साल का लड़का, किस्सा जान उड़ जाएंगे होश

Trending News hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: गेम खेलने को लेकर अक्सर घर पर बच्चों को अपने माता-पिता से डांट पड़ती रहती है. कई बार आपने देखा होगा कि लाख मना करने के बावजूद भी बच्चे ऑनलाइन गेम खेलना नहीं बंद करते. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक ऐसे बच्चे की कहानी वायरल हो रही. जो वीडियो गेम खेलकर लखपति बन गया. 17 साल के बच्चे की कहानी सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला इंग्लैंड के ब्रिस्टल का है. जहां 17 साल के लड़के मैसन ब्रिस्टा को को ऑनलाइन गेम खेलना बेहद पसंद है. वह गेमिंग में ही अपना करियर बनाना चाहता है. जिसके लिए उसके माता-पिता भी सपोर्ट करते हैं. ऑनलाइन गेम से ही लड़के ने लाखों रुपए कमाए हैं. जिसका किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग तरह - तरह के कमेंट करने लगे. 

    यह भी पढ़ें- PUBG खेलते-खेलते हो गया प्यार, 4 बच्चे लेकर पाकिस्तान से भारत आ गई महिला

    लड़के ने वीडियो गेम से खेल कमाए लाखों रुपए

    लड़के ने Rec Room नाम के गेम को खेलकर 17 पाउंड यानी 18 लाख रुपए की भारी-भरकम कमाई की. इस गेम में वर्चुअल रूम बना सकते हैं और दुनिया भर के ऑनलाइन गेम खेलने वाले लोगों के साथ जुड़ सकते हैं. जिसमें वर्चुअल दुनिया के लिए कंटेंट क्रिएट किया जाता है. इस गेम में मिले पैसे को लड़के ने पढ़ाई- लिखाई के साथ घूमने टहलने में लगाया. उसने अपने लिए कपड़े और जूते खरीदें.

    यह भी पढ़ें- 18 घंटे लेट हुई फ्लाइट तो एक पैसेंजर को लेकर उड़ा प्लेन, शख्स ने क्रू मेंबर्स के साथ की मौज मस्ती

    इस बीमारी का शिकार है 17 वर्षीय लड़का

    17 साल के  मैसन ब्रिस्टॉ डिस्लेक्सिया की बीमारी से ग्रस्त है. इस बीमारी में पढ़ने में दिक्कत, लिखने और वर्तनी की समस्याओं का कारण बनती है. ये एक तरह की लर्निंग डिसेबिलिटी है.  बता दें कि मैसन ब्रिस्टल में अपने 63 वर्षीय पिता एलन ब्रिस्टो, मां नताली ब्रिस्टो (50 वर्षीय) और अपने चार भाई-बहनों के साथ रहता है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

     

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement