Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: मिड डे मील में चावल और नमक खाते दिखे बच्चे, प्रिंसिपल सस्पेंड

वायरल हो रहा यह वीडियो यूपी के अयोध्या का है. यहां पर छोटे-छोटे बच्चे मिड डे मील के नाम पर जमीन पर बैठे हुए नमक और चावल खात दिख रहे हैं.

Video: मिड डे मील में चावल और नमक खाते दिखे बच्चे, प्रिंसिपल सस्पेंड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत में सरकार 'सबका साथ सबका विकास' के साथ सरकार काम कर रही है लेकिन कभी-कभी ऐसे मामले सामने आते हैं कि योजनाओं को फेल करने में जुटे अधिकारियों की सच्चाई सामने आ जाती है. इस तरह की कमियां और लापरवाही सरकार के तमाम वादे और विकास की तस्वीरों को धुंधला करती हैं. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसके बाद भारत में सुधरती शिक्षा व्यवस्था और स्कूलों की हालत के आगे एक बड़ा सवालिया निशाल लग गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो उत्तर प्रदेश के अयोध्या के एक प्राथमिक विद्यालय का है. यहां पर छोटे-छोटे बच्चे मिड डे मील के नाम पर जमीन पर बैठे हुए नमक और चावल खाते नजर आ रहे हैं. वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाला शख्स पहले बच्चों को जमीन पर बैठे हुए खाना खाते हुए दिखाता है और फिर वहां लिखे खाने के मेन्यू को दिखाता है जिसमें नमक और चावल कहीं भी नहीं लिखा है. वीडियो वायरल होने के कुछ घंटों के बाद ही अयोध्या के डीएम नीतिश कुमार ने स्कूल की प्रिंसिपल एकता यादव को संस्पेंशन ऑर्डर भेज दिया और गांव के प्रधान को नोटिस भेजा और इनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: UP: डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर नशेड़ी के पेट से निकाली 63 चम्मचें

वायरल वीडियो को ट्विटर पर अशोक स्वैन ने अपने वेरिफाइड अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए अशोक ने कैप्शन में लिखा, 'अयोध्या में स्कूल के बच्चे उबले हुए चावल और नमक खा रहे हैं, जहां एक मस्जिद गिराकर 18 अरब रुपए खर्च करके मंदिर बनाया जा रहा है'. वीडियो को 1 लाख 74 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो पर लोगों के बहुत से रिएक्शन आ रहे हैं और यूजर्स इस घटना की आलोचना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Video: दिव्यांग महिला को नहीं मिली मदद, फ्लाइट में घिसट कर जाना पड़ा टॉयलेट

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement