Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

4000 रुपये में खरीदी पुरानी कुर्सी, 82 लाख में बेच डाली, समझिए कैसे हुआ प्रॉफिट का ये खेल

Viral News: टिकटॉकर मिलर ने बताया कि उन्हें अंदाजा नहीं था कि कुर्सी की इतनी कीमत मिलेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें एंटीक चीजों के बारे में थोड़ा बहुत जानकारी है. जिसका उन्हें फायदा मिला.

4000 रुपये में खरीदी पुरानी कुर्सी, 82 लाख में बेच डाली, समझिए कैसे हुआ प्रॉफिट का ये खेल

  टिकटॉकर जस्टिन मिलर ने अपना किस्सा शेयर किया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  घर में पड़ी बहुत सारी चीजों को हम इसलिए फेंक देते हैं क्योंकि हमें लगता है कि उसका कोई काम नहीं है. कुछ लोग उसे ऑनलाइन साइट पर बेच भी देते हैं. ऐसे में एक शख्स ने ऑनलाइन साइट से ही एक पुरानी कुर्सी खरीद कर उसे 2000 गुना से अधिक कीमत पर बेच दिया. अब आपको लग रहा होगा कि ऐसे कैसे हो गया, हम आपको बताते हैं कि इस शख्स ने इतनी कमाई कैसे कर ली.

टिकटॉकर जस्टिन मिलर ने बताया कि वह फेसबुक चला रहे थे. ऐसे में उन्हें फेसबुक मार्केटप्लेस पर एक पुरानी चमड़े की कुर्सी दिखी. जो देखने में बेहद साधारण सी लग रही थी. उसे उन्होंने 4000 रुपए में खरीद लिया. कुर्सी खरीदते हुए उनको इस बात का तो अंदाजा था कि इसकी कीमत इतनी कम भी नहीं है, जितने में उन्हें फेसबुक मार्केटप्लेस पर मिल रही है. उन्होंने बिजनेस इंसाइडर से बताया कि मैंने एंटीक्स रोड शो का हर एक एपिसोड देखा है. इस कारण वह पुरानी चीजों की अहमियत को बारीकी से पहचान लेते हैं.

यह भी पढ़ें- अजमेर शरीफ के खादिम सरवर चिश्ती का बयान, 'लड़की ऐसी चीज है कि बड़े-बड़े फिसल जाते हैं' 

82 लाख में बेची पुरानी कुर्सी 

उन्होंने बताया कि कुछ महीने पहले उन्होंने इसी तरह की दो कुर्सियां खरीदी थीं. जिसकी कीमत एक करोड़ से भी अधिक थी. ऐसे में उन्हें पुरानी कुर्सी देखकर इस बात का अंदाजा लग गया था कि इसकी अच्छी खासी कीमत मिल जाएगी. वह इसकी नीलामी के लिए फाइन आर्ट कंपनी सोथबी के पास पहुंचे.

नीलामी के दौरान पहले कुर्सी की कीमत 23 लाख रुपए लगी थी और वह 70 लाख तक पहुंच गई थी. आखिरकार एक खरीददार ने कुर्सी के लिए 82 लाख रुपए दिए. मिलर ने कहा कि यह उनके लिए बहुत बड़ी डील थी. इसके साथ उन्होंने बताया कि बेचने से पहले उन्होंने कुर्ती की मरम्मत भी कराई थी. जिसमें करीब 2.5 लाख रुपये खर्च हुए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement