Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

होटल में कर लिया था हेयर ड्रायर का इस्तेमाल, बिल में जुड़ गए एक लाख रुपये

Viral News in Hindi: एक होटल में हेयर ड्रायर का इस्तेमाल कर लेने पर 1 लाख रुपये का बिल चुकाने का मामला सामने आया है.

होटल में कर लिया था हेयर ड्रायर का इस्तेमाल, बिल में जुड़ गए एक लाख रुपये

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: होटलों में लग्जरी सुविधाओं या एग्जॉटिक फूड के लिए मोटी रकम का बिल तो आपने देखा ही होगा. कई बार होटल से सामान ले जाने के चक्कर में या कोई नुकसान कर देने पर जुर्माना भी चुकाना पड़ जाता है. ऐसे ही अब ऑस्ट्रेलिया में हेयर ड्रायर इस्तेमाल करने के लिए एक महिला को मोटा बिल चुकाना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के इस होटल में महिला से जुर्माने के तौर पर एक लाख रुपये की राशि वसूली गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह महिला ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक कॉन्सर्ट करने गई थी. नोवोटेल पर्थ लैंगली नाम के एक होटल में महिला ने एक कमरा लिया था. तैयार होते समय इस महिला ने जैसे ही अपना हेयर ड्रायर ऑन किया, होटल का फायर अलार्म बजने लगा. फायर अलार्म बजते ही होटल स्टाफ और फायर फाइटर्स की टीम उनके कमरे में पहुंच गई.

यह भी पढ़ें- दुल्हन की विदाई पर बजा ये गाना, लड़की के साथ ठहाका लगाने लगे सभी

फायर अलार्म बजने पर लग गया जुर्माना
हालांकि, कोई आग न लगी होने के काम ये टीमें तुरंत ही वापस भी लौट गईं. अगले दिन चेकआउट करने के बाद महिला ने अपना अकाउंट देखा तो उनके खाते से एक लाख 10 हजार रुपये कट गए थे. जब उन्होंने होटल स्टाफ से इसके बारे में पूछा तो बताया गया कि हेयर ड्रायर इस्तेमाल करने पर जो फायर अलार्म बजा था उसी के जुर्माने के तौर पर यह राशि काटी गई थी.

यह भी पढ़ें- हैंगर पर सांप टांगने लगा ये शख्स, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

बताया गया कि इस होल में एक रात रुकने का किराया 240 डॉलर यानी लगभग 16 हजार रुपये है. हालांकि, गलत फायर अलार्म बजने पर 1337 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था. यह जुर्माना डिपार्टमेंट ऑफ फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज ने लगाया था. इसके अलावा होटल ने भी 63 डॉलर अतिरिक्त काट लिए. हालांकि, बाद में होटल ने ये पैसे वापस कर दिए.

बता दें कि गलत फायर अलार्म की वजह से ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ फायर एंड इमरजेंसी सर्विजेस को 2015 में 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ था. अब नियम है कि तीन गलत अलार्म तो माफ हैं लेकिन चौथे गलत अलार्म पर संपत्ति के मालिक को जुर्माना देना होगा. होटल के मामले में होटल मालिक यह जुर्माना अपने ग्राहकों से ले लेते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement