Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

युवक के आंख में 15 साल से फंसी थी ऐसी चीज, चेकअप के दौरान दंग रह गए डॉक्टर

युवक डायबिटीज का मरीज होने के चलते अक्सर ही डॉक्टर के पास चेकअप के लिए जाता था. इस दौरान कुछ ऐसा पता चला कि सभी हैरान रह गया.

युवक के आंख में 15 साल से फंसी थी ऐसी चीज, चेकअप के दौरान दंग रह गए डॉक्टर

Wood in Eye Injury in Eye News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार आंखों में कुछ चले जाने के बाद आप परेशान हो जाते होंगे. धूल का कण भी आंखों में अगर चला जाता है तो लोग दर्द की वजह से परेशान हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएंगे, जिसकी आंखों में एक दो नहीं बल्कि 15 सालों से कोई चीज फंसी हुई थी. जब वह डॉक्टर के पास पहुंचा तो इस बात का पता चला. जिसे जानते ही डॉक्टर और सभी लोग हैरान रह गए. 

Nypost में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, यहां हैरान कर देने वाला मामला अमेरिका  का है. जहां 30 वर्षीय एक युवक डायबिटीज का शिकार है और वह समय-समय पर अपनी आंखों की जांच के लिए डॉक्टर के पास जाता है. इस बार डॉक्टर ने जांच कराई तो रिपोर्ट में एक ऐसी चीज दिखाई पड़ी, जिसे देखते ही डॉक्टर ने सवाल किया कि आपकी आंखों में चुभन नहीं होती है. युवक ने बताया कि उसे कोई दिक्कत नहीं होती है. 

आंख में फंसी थी ये चीज

जांच रिपोर्ट देखकर डॉक्टर ने बताया कि उसकी आंखों में 3 मिली मीटर लंबा लकड़ी का टुकड़ा फंसा हुआ है. इसके बाद युवक ने बताया कि करीब 15 साल पहले बागवानी करते समय उसे आंखों में चोट लग गई थी. उसे वक्त उसे काफी दर्द हुआ था लेकिन वह ठीक हो गया था. जिसकी वजह से वह कभी डॉक्टर को दिखाने नहीं गया. डॉक्टर ने बताया की आंख में लगी चोट के मामले जल्दी पता चल जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी केस होते हैं, जिसमें लक्षण नहीं दिखाई देते. 

डॉक्टर ने बताई यह बात

डॉक्टर ने बताया कि शिव के आंखों में लकड़ी का टुकड़ा फंसा हुआ था लेकिन उसे ना तो दर्द हो रहा था और ना ही इसका एहसास हो रहा था. जिसकी वजह से उसने इलाज करने की जरूरत नहीं समझी. इसके साथ डॉक्टर ने अभी कहा कि लकड़ी के टुकड़े की वजह से युवक की कॉर्निया में छेद नहीं हुआ, वरना उसकी आंखों की रोशनी जा सकती थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement