Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: एक मिनट में 45 शब्द, दोनों हाथों से 10 तरह की लिखावट... इस लड़की के टैलेंट के आगे कंप्यूटर भी फेल

Viral Video में नजर आ रही लड़की का नाम आदि स्वरूपा (18) है. कर्नाटक के मंगलौर की रहने वाली स्वरूपा अपने दोनों हाथों से इंग्लिश और कन्नड़ दोनों भाषा एक समय में लिख सकती हैं.

Video: एक मिनट में 45 शब्द, दोनों हाथों से 10 तरह की लिखावट... इस लड़की के टैलेंट के आगे कंप्यूटर भी फ��ेल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर तमाम तरह के वीडियो की भरमार है. यहां आए दिन एक से बढ़कर एक वीडियो सामने आते रहते हैं. इनमें से कुछ आपको खूब हंसाते हैं तो वहीं, कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें देख आप यकीन ही नहीं कर पाते हैं कि वाकई ऐसा भी कुछ हो सकता है. इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक लड़की को चॉक से ब्लैक बोर्ड पर दोनों होथों से एक साथ कुछ लिखते हुए देखा जा रहा है. 

अब आप सोच रहे होंगे कि दोनों हाथों से लिखना भले ही आम बात ना हो लेकिन ऐसा भी नहीं है कि कोई यह कर ना पाए, आपने अपने जीवन में कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो एक साथ दोनों हाथों से लिख पाते हों. हालांकि, वायरल वीडियो में नजर आ रही इस लड़की अंदाज कुछ अलग है. बता दें कि यह लड़की एक मिनट में एक साथ दोनों हाथों से सबसे ज्यादा शब्द लिखने के लिए 'एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड' बना चुकी है. 

यहां देखें वीडियो-

 

है ना कमाल? लड़की का नाम आदि स्वरूपा (18) है. कर्नाटक के मंगलौर की रहने वाली स्वरूपा अपने दोनों हाथों से इंग्लिश और कन्नड़ दोनों भाषा एक समय में लिख सकती हैं. जानकारी के अनुसार, उन्होंने  करीब 2.5 साल की उम्र में ही लिखना शुरू कर दिया था. इतना ही नहीं, स्वरूपा अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल करके 10 अलग-अलग स्टाइल में भी लिख सकती हैं. 

यह भी पढ़ें- ये किसके होंठ हैं? Photo देखकर आप भी खा जाएंगे धोखा

मामले को लेकर स्वरूपा का कहना है कि उन्होंने दोनों हाथों से एक मिनट में एक साथ 40 शब्द लिखकर रिकॉर्ड बनाया है. काफी अभ्यास के बाद अब वे एक मिनट में 50 शब्द भी लिख लेती हैं. इससे पहले वे दोनों हाथों का उपयोग कर एक मिनट में 25 शब्दों के लिए भी रिकॉर्ड दर्ज करा चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें- 5 साल पहले खाया था सैंडविच, अबतक छोड़ रहा है गैस, गुस्साए कस्टमर ने दुकानदार से मांगे 10 लाख 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement