Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World's Loneliest Man: दुनिया के सबसे अकेले आदमी का निधन, झोपड़ी में मिली लाश

यह जंगल में अकेला रहा करता था. इसकी भाषा और इसका नाम कोई नहीं जानता था इसिलए इसे दुनिया का सबसे अकेला आदमी कहा जाता था.

World's Loneliest Man: दुनिया के सबसे अकेले आदमी का निधन, झोपड़ी में मिली लाश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया का सबसे अकेला शख्स कहा जाने वाला शख्स अब इस दुनिया में नहीं है. 27 अगस्त को जानकारी मिली की ब्राजील में अमेजन के जंगलों में रहने वाले इस शख्स की मौत हो गई है. वह इन जंगलों में अकेला ही रहा करता था इसलिए उसे दुनिया के सबसे अकेले आदमी के तौर पर जाना जाता था. वह अपनी जनजाती का आखिरी इंसान था. वह जंगल में उसी तौर तरीके से रहता था. गहरे-गहरे गड्ढे खोदता था. कभी जानवरों को फंसाने के लिए तो कभी खुद ही उनमें रहा करता था.

खबर है कि वह 24 अगस्त को अपनी बनाई झोपड़ी में मृत पाया गया. ब्राजील के इस शख्स का नाम और उसकी भाषा किसी को नहीं पता था. वह अपनी मर्जी से अकेले रहता था. जांच एजेंसी ने बताया कि झोपड़ी के आसपास ऐसे कोई सबूत नहीं मिले जो साबित कर सकें कि उसके आसपास कोई था. बताया जा रहा है कि इसकी जनजाति के ज्यादातर लोगों की मौत 1970-80 के दशकों में हुई जब यहां पास में सड़क बनी और व्यापार के कारण जमीन की मांग बढ़ गई. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: मॉडल बन चुका है लंगूर, हाथों के बल करता है कैटवॉक

जांच अधिकारियों ने बताया कि वहां किसी भी तरह की लड़ाई या हिंसा के भी निशान नहीं हैं. इस शख्स की उम्र लगभग 60 साल थी और इसकी मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है. हालांकि अधिकारी पोस्टमार्टम करवा कर उसकी जांच करेंगे. ब्राजील में लगभग 240 जनजातियां हैं इनमें से ज्यादातर किसानों की जमीन बढ़ाने के लिए जंगलों के इस्तेमाल की वजह से खतरे में हैं.

यह भी पढ़ें: OMG! मलबा उठा रहे थे मजदूर, अचानक चमकी मिट्टी और हाथ लगे सोने के सिक्के

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement