Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Madhya Pradesh Viral Video: स्कूल में बच्चों से लगवाई झाड़ू, खुद बैग के तकिए पर सो गए मास्टर जी

Viral Teacher Video: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के प्राइमरी स्कूल का वीडियो वायरल होने पर शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है.

Madhya Pradesh Viral Video: स्कूल में बच्चों से लगवाई झाड़ू, खुद बैग के तकिए पर सो गए मास्टर जी

Viral Video: मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्कूल के अंदर सोने पर मास्टर को नोटिस जारी किया गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Viral Video- एकतरफ सरकार गांव-देहात में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए अरबों रुपये की योजनाएं चला रही है. दूसरी तरफ, शिक्षा विभाग में ही बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जो इस अभियान को पलीता लगाने में कसर नहीं छोड़ रहे हैं. सरकारी स्कूलों में किस तरह पढ़ाई होती है, इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में एक प्राइमरी स्कूल का हेडमास्टर बच्चों के स्कूल बैग का तकिया बनाकर आराम से जमीन पर सोता दिख रहा है, जबकि बच्चे पढ़ने के बजाय स्कूल में झाड़ू लगा रहे हैं. यह वीडियो मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले का बताया जा रहा है, जिसके सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के होश उड़ गए हैं. शिक्षा विभाग ने आरोपी हेडमास्टर की पहचान करने के बाद उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

वीडियो में दिख रहा है ऐसा नजारा

बताया जा रहा है कि यह वीडियो छतरपुर जिले के लवकुशनगर ब्लॉक का है. वीडियो में प्राइमरी स्कूल की कक्षा के अंदर एक शख्स आराम से जमीन पर बच्चों की टाटपट्टी बिछाकर लेटा हुआ है और सो रहा है. उस शख्स ने तकिया नहीं मिलने पर बच्चों के स्कूल बैग को ही सिर के नीचे लगाया हुआ है. एक अन्य वीडियो में स्कूल के बच्चे परिसर में झाड़ू लगाते हुए दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो लवकुशनगर ब्लॉक के बजौरा गांव स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल का है और जमीन पर सो रहा शख्स स्कूल का हेडमास्टर राजेश कुमार अड़जरिया है. 

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भड़के परिजन

यह वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो गया है, जिसके बाद इस स्कूल में बच्चों को पढ़ाने वाले लोग बेहद नाराज हो गए हैं. ये लोग भड़के हुए हैं कि ऐसे हालात में उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा किस तरह मिल पाएगी. कई लोगों ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग से की है.

शिक्षा विभाग में भी हड़कंप, शुरू की जांच

यह वीडियो सामने आने पर जिला शिक्षा विभाग में भी हड़कंप मच गया है. संकुल प्राचार्य और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी एमके कौटार्य ने दिए हैं. सोने वाले टीचर को भी नोटिस जारी किया गया है. दावा किया जा रहा है कि जल्द ही शिक्षक पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement