Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

61 साल से नहीं सोया ये शख्स, आंख बंद करने पर भी नहीं आती नींद, बताई चौंकाने वाली वजह

80 साल के थाई एनजोक (Thai Ngoc) ने बताया कि 18 साल की उम्र में उन्हें बुखार हुआ था, तब से वह कभी नहीं सो पाए. वह चाहते हैं कि उसी भी नींद आए. 

61 साल से नहीं सोया ये शख्स, आंख बंद करने पर भी नहीं आती नींद, बताई चौंकाने वाली वजह

Thai Ngoc not slept since 1962

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डॉक्टरों का मानना है कि हर इंसान को करीब 7 से 8 घंटे की नींद लेना जरूरी होता है. अच्छी नींद से ही शरीर रिलेक्स होता है और मनुष्य फ्रेस-एनर्जेटिक फील करता है. लेकिन कुछ लोग कम घंटे की नींद लेकर भी काम चला लेते हैं. अगर हम कहें कि दुनिया में एक शख्स ऐसा भी है जो बिल्कुल नहीं सोता है. तो इस बात पर आपको यकीन करना मुश्किल हो जाएगा. लेकिन हकीकत में एक ऐसा शख्स है जो पिछले 62 साल से नहीं सोया है.

इस सख्स का नाम थाई एनजोक (Thai Ngoc) है. थाई ने फेमस यूट्यूबर Drew Binky को इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि 1962 के बाद से उनकी नींद हमेश के लिए गायब हो गई है. सालों से उसकी पत्नी और बच्चें सोते हैं लेकिन उसे नींद नहीं आती है. 80 साल के एनजोक ने बताया कि 18 साल की उम्र में उन्हें बुखार हुआ था और उस रात के बाद वह कभी नहीं सो पाए. वह चाहते हैं कि उसी भी नींद आए. 

ये भी पढ़ें- कर्मचारी को 'Gay' कहना बॉस को पड़ा महंगा, देना होगा 30 लाख का मुआवजा

एनजोक ने बताया कि वह रोजाना बिस्तर पर लेटता है और फिर आंखें बंद करके सोने की कोशिश करता है, लेकिन उनके दिमाग में कुछ ना कुछ चलता रहता है. जिसकी वजह से उसकी नींद पूरी नहीं हो पाती. उन्होंने बताया कि हजारों रातें वो जगे हैं. इंटरव्यू के दौरान एनजोक ने बताया कि वह देशी शराब बनाने का काम करते हैं और रात 3 बजे तक ड्यूटी करते हैं.

उन्होंने कहा कि इस बात की सच्चाई जानने के लिए कुछ लोग विदेशों से आए और रातभर उनके साथ रहकर रियलटी जानने की कोशिश भी की. हकीकत सामने आने के बाद वह भी अचंभित रह गए.

ये भी पढ़ें- Trimbakeshwar Mandir के शिवलिंग में जमी बर्फ की क्या है सच्चाई, चमत्कार और साजिश का हो गया खुलासा 

वहीं, एक्सपर्ट का कहना है कि इसे इनसोम्निया (Insomnia) या अनिद्रा कहते हैं. इसकी वजह से मनुष्य के शारीर और मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर हो सकता है. लेकिन ऊपरी तौर पर एनजोक स्वस्थ्य नजर आ रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement