Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तेंदुए के साथ भिड़ी बाघिन नूरी, लोगों ने पूछा खेल रही है क्या, VIDEO में देखें सच्चाई

T 105 रणथंभौर नेशनल पार्क की शान है. वह हाल ही में अपने शावकों को ट्रेनिंग देती नजर आई थी.

तेंदुए के साथ भिड़ी बाघिन नूरी, लोगों ने पूछा खेल रही है क्या, VIDEO में देखें सच्चाई

जंगल में तेंदुए से भिड़ती नजर आई नूरी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रणथंभौर नेशनल पार्क की शान कही जाने वाली बाघिन नूरी अब तेंदुए के साथ लड़ाई को लेकर सुर्खियों में है. नूरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह तेंदुए के साथ भिड़ती नजर आ रही है. लोगों को शक हो रहा है कि वह तेंदुए के साथ खेल रही है या भिड़ रही है. नूरी का क्रेज रणथंभौर जाने वाले पर्यटकों में जमकर देखने को मिलता है. 

नूरी वायरल वीडियो में तेंदुए को पटकती नजर आ रही है. तेंदुआ भी ऐसा नहीं लग रहा है कि भिड़ने के मूड में है. वह भी खेलता नजर आ रहा है. तेंदुआ उठने की कोशिश करता है, तभी बाघिन उसे डपट देती है. दोनों की झड़प का वीडियो वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- Zomato डिलीवरी एजेंट ने अपने बर्थडे पर ऑर्डर के साथ बांटी चॉकलेट, सेलिब्रेशन के अंदाज पर फिदा हो गए लोग

क्या कह रहे हैं लोग?

कुछ लोग लिख रहे हैं कि बाघिन, तेंदुए से भिड़ रही है या खेल रही है. कुछ लोग कह रहे हैं कि तेंदुआ और बाघिन कभी खेल नहीं सकते. बाघिन मारकर खा जाएगी. बाघिन, तेंदुए की तुलना में ज्यादा ताकतवर होती है. ऐसे वीडियो बेहद कम नजर आते हैं जब तेंदुआ और बाघ आसपास हों. 


 

कौन है नूरी, क्या है कोड नेम?

बाघिन नूरी, रणथंभौर नेशनल पार्क में बेहद पॉपुलर है. इसका टाइगर कोड T-105 है. यह बाघिन बेहद ताकतवर है. इसकी वजह से जोन-2 में किसी और बाघ के लिए एंट्री बेहद मुश्किल है. नूरी का जन्म साल 2016 में हुआ था. वह टी-39 की बेटी है. उनकी मां नूर उर्फ टी-39 रणथंभौर की सबसे ताकतवर बाघिनों में से एक है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement