Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऋषि सुनक ने ब्रिटेन में इस नस्ल के कुत्ते पर लगाया प्रतिबंध, जानें क्या है वजह

American XL Bully Ban: प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक हफ्ते में लगातार दो हमले के बाद इस नस्ल के कुत्ते पर बैन लगाने का फैसला किया है. पीएम सुनक ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि ये कुत्ते हमारे समाज के लिए खतरा हैं.

ऋषि सुनक ने ब्रिटेन में इस नस्ल के कुत्ते पर लगाय�ा प्रतिबंध, जानें क्या है वजह

American bully dogs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अमेरिकन एक्सएल बुली नस्ल के कुत्ते के बढ़ते आतंक को देखते हुए उनपर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि अमेरिकन एक्सएल बुली कुत्ते (American XL Bully dog) हमारे समुदायों, विशेषकर हमारे बच्चों के लिए खतरा हैं. इसके साथ उन्होंने देश में कुत्तों के हमलों की कुछ वीडियो भी शेयर किए. बीते दिनों एक्सएल बुली कुत्ते से जुड़े कई मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में लोग इस नस्ल के कुत्ते पर बैन लगाने की मांग कर रहे थे. 

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो जारी कर कहा कि यह स्पष्ट है कि अमेरिकन एक्सएल बुली कुत्ता हमारे समुदायों के लिए खतरा है. मैंने इस नस्ल को प्रतिबंधित करने के लिए तत्काल आदेश दिया है ताकि हम इन हिंसक हमलों को समाप्त कर सकें और लोगों को सुरक्षित रख सकें. इसके साथ उन्होंने कहा कि  मौजूदा कानूनों के तहत मालिकों के पास पहले से ही अपने कुत्तों को नियंत्रण में रखने की जिम्मेदारी है लेकिन वह लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि वह इन हमलों को रोकने के तरीकों पर तत्काल काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- IAS टीना डाबी के घर में गूंजी किलकारी, बेटे को दिया जन्म

पीएम ने इस नस्ल को बताया बेहद खतरकनाक 

पीएम सुनक ने इस नस्ल के कुत्तों को खतरनाक बताते हुए कहा कि यह कुछ मुट्ठीभर प्रशिक्षित कुत्तों का सवाल नहीं है. यह कुत्तों में दिखाई देने वाला एक तरह का बिहेवियर है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. उन्होंने यह भी कहा कि हाल में हुए हमलों के पीछे की नस्ल को कानूनी रूप से परिभाषित करने के लिए काम करने का आदेश दिया गया है ताकि इसे प्रतिबंधित किया जा सके. 

यह भी पढ़ें- आजम खान के घर 60 घंटे चली रेड में आयकर अधिकारियों को क्या मिला, जानें यहां

अमेरिकन एक्सएल बुली के अटैक से हुई कई मौतें 

 ब्रिटेन में एक्सएल बुली कुत्ते के हमले के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. पिछले दिनों बर्मिंघम के बोर्डेस्ले ग्रीन में बुली एक्सएल ने चेन तोड़कर 11 साल की एना पौन नाम की लड़की पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया, जिसमें बच्ची गंभीर से रूप से घायल हो गई थी. जानकारी के लिए बता दें कि ब्रिटेन ने अब तक कुत्तों की चार नस्लों- पिटबुल टेरियर, जापानी टोसा, डोगो अर्जेंटीनो और फिला ब्रासीलीरो पर प्रतिबंध लगा दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement