Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh Interim Government: बांग्लादेश में कल अंतरिम सरकार की सूरत साफ, नोबेल विजेता मोहम्मद यूनुस के पास होगी कमान

Muhammad Yunus Interim Government Chief: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन गुरुवार, 8 अगस्त को होगा. नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार के मुखिया होंगे. 

Latest News
Bangladesh Interim Government: बांग्लादेश में कल अंतरिम सरकार की सूरत साफ, नोबेल विजेता मोहम्मद यूनुस के पास ��होगी कमान

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के मुखिया होंगे मोहम्मद यूनुस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में तख्तापलट (Bangladesh Unrest) के बाद से अंतरिम सरकार की तस्वीर साफ हो गई है. गुरुवार को अंतरिम सरकार शपथ लेगी, जिसके मुखिया नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस होंगे. बांग्लादेश में ग्रामीण बैंक के जनक और अर्थशास्त्री यूनुस ने शेख हसीना के इस्तीफे का स्वागत किया था. सूत्रों के मुताबिक उनके सलाहकार परिषद में 15 सदस्य हो सकते हैं. पूरे देश में प्रदर्शनों का दौर जारी है और अल्पसंख्यक हिंदुओं पर भी हमले हो रहे हैं.

सेना प्रमुख ने दी जानकारी 
बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार उज जमां ने कहा कि अंतरिम सरकार गुरुवार, 8 अगस्त को शपथ लेगी. नोबेल पुरस्कार विजेता प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस इस सरकार के मुखिया होंगे. बता दें कि शेख हसीना के इस्तीफा देकर भारत पहुंचने के बाद सेना प्रमुख ने आर्मी हेडक्वार्टर में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इसमें अवामी लीग के प्रतिनिधि शामिल नहीं हुए थे. पूर्व पीएम और बीएनपी मुखिया खालिदा जिया ने भी देश की राजनीति में सक्रिय होने के संकेत दिए हैं.


यह भी पढ़ें: जेल से निकलते ही एक्शन में आईं खालिदा जिया, देश के नाम जारी किया संदेश  


खालिदा जिया करेंगी बड़ी रैली 
बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद राजनीतिक दलों की हलचल भी पहले से तेज हो गई है. जेल से निकलते ही बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया ने देश के नाम संदेश जारी किया है. इसके अलावा, उन्होंने अपने पार्टी मुख्यालय के बाहर बड़ी रैली आयोजित की है. सेना और सभी पार्टियों की ओर से आम लोगों से शांति बनाने की अपील की गई है. देश के अस्थिर हालात की वजह से आम लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.


यह भी पढ़ें: Congress नेता का भड़काऊ बयान, 'बांग्लादेश-श्रीलंका के बाद भारत का नंबर'  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement