Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को भेजा पाकिस्तान आने का न्योता, क्या इसे स्वीकार करेगी भारत सरकार?

पाकिस्तान में होने वाली काउंसिल ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की मीटिंग के लिए भारत के पीएम मोदी को भी न्योता आया है. वहीं इसके बाद ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या पीएम मोदी 8 साल बाद फिर से पाकिस्तान जाएंगे.

Latest News
शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को भेजा पाकिस्तान आने का न्योत��ा, क्या इसे स्वीकार करेगी भारत सरकार?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

PM Modi: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को अपने देश आने का न्योता दिया है. शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के अन्य नेताओं के साथ शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी को भी पाकिस्तान बुलाया है. काउंसिल ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की मीटिंग में मोदी को शामिल होने के आमंत्रित किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, CHG की मीटिंग 15 और 16 अक्तूबर को होने वाली है.

8 साल बाद आई याद
बता दें कि पिछले 8 सालों में पीएम मोदी को पहली बार पाकिस्तान आने का न्योता दिया गया है. पाकिस्तान से आमंत्रण आने के बाद पूरी दुनिया की नजर इस बात पर आकर टीक गई है कि क्या पीएम मोदी इतने तनाव की स्थिति में पाक जाएंगे या किसी प्रतिनिधित्व को भेज देंगे. 

कब है SOG की बैठक?
बता दें कि, इस समय SCO की अध्यक्षता पाकिस्तान के पास है. 15 और 16 अक्तूबर को होने वाले CHG की बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण है और नरेंद्र मोदी को हर SCO की बैठक में शामिल होते हुए देखा गया है, जिसमें राज्य प्रमुख सम्मिलित हों, लेकिन जुलाई महीने में संसद सत्र के कार्रवाई के कारण कजाकिस्तान नहीं गए थे और विदेश मंत्री जयशंकर भारत का प्रतिनिधित्व करने पहुंचे थे. मीटिंग में पीएम मोदी जाएंगे या नहीं ये कहनी अभी जल्दबाजी होगी. जानकारों के मुताबिक पीएम मोदी की जगह सरकार की तरफ से दूसरी मंत्री वहां प्रतिनिधित्व कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें:आज जन्माष्टमी पर लडडू गोपाल को कुछ ऐसे सजाएं, ये रही सजावट और पूजा की पूरी सामग्री पूरी लिस्ट


क्या बढ़ने देगा चीन का प्रभाव?
पाकिस्तान की इस बैठक को लेकर अभी ये भी तय नहीं हुआ है कि क्या कोई नेता वर्चुअली शामिल हो सकता है. पाकिस्तान और भारत SCO के पूर्ण सदस्य हैं और इसका नेतृत्व रूस और चीन करते हैं. भारत ये कभी नहीं चाहेगा कि इस संगठन में चीन का प्रभाव बढ़े.

भारत और पाकिस्तान में तनाव 
भारत और पाकिस्तान में पिछले कई सालों से तनाव जारी है, लेकिन कई बार देखा गया है कि दोनों देश किसी एक मुद्दे को लेकर साथ आए हैं. भारत में 2023 में SOG की बैठक हुई थी, जिसमें पाकिस्तान में अपने विदेश मंत्री को भेजा था. अब देखना होगा क्या पीएम मोदी खुद जाएंगे या किसी और को भेजेंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement