Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trump-Harris Debate: 'मैं रोकूंगा रूस-यूक्रेन युद्ध', ट्रंप का बड़ा दावा, कमला बोलीं- 'पुतिन आपको लंच में खा जाएंगे'

डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट जारी है. यूक्रेन-रूस के बीच जारी युद्ध पर भी चर्चा की जा रही है.

Latest News
Trump-Harris Debate: 'मैं रोकूंगा रूस-��यूक्रेन युद्ध', ट्रंप का बड़ा दावा, कमला बोलीं- 'पुतिन आपको लंच में खा जाएंगे'

कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अब महज कुछ ही महीने बचे हुए हैं. इसके लिए दोनों ही पीर्टियों और नेताओं की तरफ से जोरशोर से तैयारियां की जा रही हैं. इस चुनाव में होने वाले वाले मतदान को लेकर महज दो महीने का ही समय बचा हुआ है. इसके लिए अमेरिकी नागरिक 5 नवंबर को अपना वोट डालेंगे. इस खास चुनाव पर पूरी दुनिया की निगाहें जमी हुई हैं. इसके मद्देनजर डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट जारी है. दोनों नेताओं के बीच ये बहस ABC न्यूज पर होस्ट किया जा रहा है. इस बहस को पत्रकार डेविड मुइर और लिन्से डेविस कंडक्ट कर रहे हैं. इस बहस के दौरान दुनियाभर के तमाम प्रासंगिक मुद्दों पर चर्चा हो रही है. इसी क्रम में यूक्रेन-रूस के बीच जारी युद्ध पर भी चर्चा की जा रही है.

कमला हैरिस- पुतिन ट्रंप को लंच में खा जाएंगे
इस दौरान ट्रंप की तरफ से दावा किया गया है कि यदि वो फिर से सत्ता में आते हैं तो वो इस युद्ध को रुकवा देंगे. वहीं, कमला की तरफ से उनके इस दावे को लेकर बड़ा पलटवार किया गया है, साथ ही कमला ने बड़े तंजरूपी तरीके से कहा कि रुस के राष्ट्रपति पुतिन ट्रंप को लंच में खा जाएंगे. दोनों के बीच इस मुद्दे को लेकर जोरदार बहस देखने को मिल रही है. कमला हैरिस का बयान था कि 'यदि डोनाल्ड ट्रंप इस समय अमेरिका के राष्ट्रपति होते तो वो पुतिन के साथ यूक्रेन में मौजूद होते और पुतिन निगाहें यूरोपीय देशों पर जमी होती, वो लंच के तौर पर ट्रंप को खा रहे होते.'


ये भी पढ़ें: Trump-Harris Debate : अबॉर्शन पर जोरदार बहस, कमला हैरिस बोलीं-'महिलाओं को मत बताइए वे अपने शरीर के साथ क्या करें?


 

डोनाल्ड ट्रंप- मैं इस युद्ध को रोक दूंगा
प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप से सवाल किया गया कि रूस और यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने को लेकर उनकी क्या योजनाएं हैं. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 'पूरी योजनाएं बनी हुई हैं. मैं इस युद्ध को पूरी तरह से खत्म करना चाहता हूं, मैं राष्ट्रपति बनते ही इसे खत्म करूंगा. इसको लेकर मैं जेलेंस्की और पुतिन के बीच संवाद स्थापित करवाउंगा. कायदे से ऐसा युद्ध कभी नहीं होना चाहिए था. बाइडेन प्रशासन की तरफ से इस युद्ध को रोकने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किए गए.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement