Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: ओलंपिक समारोह से पहले फ्रांसीसी हाई-स्पीड रेल में तोड़फोड़, जानिए क्या है पूरा मामला

फ्रांस का हाई-स्पीड रेल नेटवर्क आगजनी, तोड़फोड़ सहित कई दुर्भावनापूर्ण कृत्यों की चपेट में आ गया है. इस घटना के बाद से पेरिस की परिवहन प्रणाली बुरी तरह से बाधित हो गई है.

Latest News
Paris Olympics 2024: ओलंपिक समारोह से पहले फ्रांसीसी हाई-स्पीड रेल में तोड़फो��ड़, जानिए क्या है पूरा मामला

French railway suffered a massive attack (PHOTO-AFP)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक शुरू होने के केवल कुछ ही घंटे बचे हुए हैं. उसको लेकर पूरी तैयारियां जोरों पर हैं. भारत समेत दुनिया भर के देशों से खिलाड़ियों का दल वहां पहुंच चुका है. इन सबके बीच वहां से एक बेहद ही बुरी खबर आ रही है. पेरिस में मौजूद रेल लाइनों और प्लेटफॉर्मों पर जमकर तोड़-फोड़ की गई है. फ्रांस की ट्रेन ऑपरेटर कंपनी एसएनसीएफ की तरफ से शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले कहा गया कि फ्रांस के हाई-स्पीड रेल नेटवर्क आगजनी, तोड़फोड़ सहित कई दुर्भावनापूर्ण कृत्यों की चपेट में आ गया है. इस घटना के बाद से पेरिस की परिवहन प्रणाली बुरी तरह से बाधित हो गई है.

ट्रेन ऑपरेटर कंपनी ने जारी किया आधिकारिक बयान
फ्रांस की ट्रेन ऑपरेटर कंपनी एसएनसीएफ ने न्यज एजेंसी एएफपी को बताया कि 'यह हमला यहां के रेल नेटवर्क को बुरी तरह से निष्क्रिय बनाने के लिए किया गया एक बड़ी साजिश है.' आगे उनकी तरफ से बताया गया कि 'इस हमले की वजह से कई रूट रद्द करने पड़ेंगे. वहीं, इस हमले को लेकर राष्ट्रीय रेल ऑपरेटर की तरफ से बताया गया कि, 'एसएनसीएफ रात भर में एक साथ कई हमलों का शिकार हुआ है. इन हमलों से इसकी अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी लाइनें बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं.'

खतरों के साए में ओलंपिक खेल
ऐसा पहली दफा हो रहा है जब ग्रीष्मकालीन ओलंपिक मुख्य एथलेटिक्स स्टेडियम से दूर हो रहा है, वो भी ऐसे वक्त में जब फ्रांस में सिलसिलेवार ढ़ंग से अराजक घटनाएं हो रही हैं. फ्रांस का एक तबता नहीं चाहता कि देश में ओलंपिक खेल हों. उनके मुताबिक देश की आर्थिक स्थित सही नहीं है, बेरोजगारी अपने चरम पर है ऐसे में देश को ओलंपिक का आयोजन नहीं कराना चाहिए. साथ ही ये ओलंपिक फ्रांस में एक ऐसे समय पर आयोजित हो रहा है जब यहां पर आतंकवादी हमलों को लेकर उच्चतम अलर्ट जारी किए जा चुके हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़ें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement