Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कॉलेज में हुआ प्यार, फिर हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, पढ़ें JD Vance और Usha Chilukuri की प्रेम कहानी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में ओहायो के सीनेटर जेडी वेंस को चुना है. जेडी वेंस की पत्नी उषा चिलुकुरी वेंस भारतीय मूल की हैं.

Latest News
कॉलेज में हुआ प्यार, फिर हिंदू रीति-रिव��ाज से रचाई शादी, पढ़ें JD Vance और Usha Chilukuri की प्रेम कहानी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उपराष्ट्रपति पद के कैंडिडेट के रूप में ओहियो के सीनेटर जेडी वेंस को अपना उम्मीदवार चुन लिया है. ट्रंप ने जेडी वेंस के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि लंबे मंथन के बाद फैसला लिया गया है कि यूनाइटेड स्टेट्स के उपराष्ट्रपति का पद संभालने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति ग्रेट स्टेट ऑफ ओहियो के सीनेटर जेडी वेंस हैं. बता दें कि जेडी वेंस का भारत से खास नाता है. दरअसल, उनकी पत्नी उषा चिलुकुरी वेंस भारतीय मूल की हैं. 

कौन है उषा चिलुकुरी
जेडी वेंस ने भारतीय मूल की वकील उषा चिलुकुरी वेंस से शादी की है. उषा वेंस का जन्म 1986 में हुआ और उनके बचपन का नाम चिलुकुरी है. यही वजह है कि उन्हें उषा चिलुकुरी भी कहते हैं. ओहियो के सीनेटर जेडी वेंस की पत्नी उषा सैन फ्रांसिस्को की एक प्रतिष्ठित लॉ फर्म में कॉर्पोरेट वकील रही हैं. उषा वेंस ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस जॉन जी. रॉबर्ट्स जूनियर और सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ब्रेट कवना के साथ काम किया है. उषा ने येल और कैम्ब्रिज से डिग्री हासिल की है. उषा के माता पिता प्रवासी भारतीय हैं और दोनों प्रोफेसर हैं.


ये भी पढ़ें-कौन हैं जेडी वेंस, जिन्हें डोनाल्ड ट्रंप ने चुना है अपना उपराष्ट्रपति पद का साथी, भारत से क्या है खास नाता


दोस्ती से प्यार तक का सफर
जेडी वेंस और उषा वेंस लॉ स्कूल में मिले थे. यहीं पर इन दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया. कई सालों तक उन्होंने एक-दूसरे को डेट किया. फिर दोनों का प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने एक-दूसरे संग जीने-मरने की कसम खा ली. 2014 में दोनों ने शादी कर ली.  2014 में दोनों ने केंटकी में शादी की थी. इसके बाद दोनों ने एक अलग समारोह में हिंदू रीति रिवाज से शादी करके आशीर्वाद लिया. इनके तीन बच्चे हैं. बेटे का नाम इवान (6) और विवेक (4 साल) है. जबकि बेटी मीराबेल दो साल की है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement