Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Blast: धमाके से दहला कराची, 2 चीनी नागरिक की मौत, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

पाकिस्तान के कराची से धमाके की खबर सामने आई है, जहां बलूच लिबरेशन आर्मी ने एक बार फिर बड़ हमले को अंजाम दिया है.

Latest News
Pakistan Blast: धमाके से दहला कराची, 2 चीनी नागरिक की मौत, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पाकिस्तान के कराची से बड़े हमले की सूचना मिली है. जानकारी के अनुसार ये हमला रविवार रात को हुआ. इस हमले में दो चीनी नागरिकों की मौत हो गई है. पाकिस्तान में स्थित चीनी दूतावास ने बताया है कि कई पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं. फिलहाल मृतकों के आंकड़े का पता नहीं चल पाया है. 

इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी                                           
जानकारी के अनुसार, इस हमले में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक पावर प्रोजेक्ट पर काम करने वाले चीनी इंजीनियरों के काफिले पर निशाना साधा गया. ये धमाका कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के करीब हुआ. यह देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट माना जाता है. बात दें, विद्रोही गुट बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. हाल ही में चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर बीएलए ने कई हमलों को अंजाम दिया है. इस हमले से चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की टेंशन बढ़ गई है क्योंकि चीन ने पाकिस्तान में भारी भरकम निवेश कर रखा है.

 


ये भी पढ़ें-Israel-Lebanon War: उत्तरी लेबनान कैसे बना जंग का मैदान, जानें इजरायल और हिजबुल्लाह के युद्ध की अनसुनी दास्तां


बीएलए ने जारी किया बयान  
सोमवार को बीएलए ने एक बयान में कहा कि हमने चीनी इंजीनियरों और निवेशकों के एक महत्वपूर्ण काफिले को निशाना बनाया. उधर, चीनी दूतावास ने कहा है कि मारे गए इंजीनियर चीनी पैसे से चल रही पोर्ट कासिम पावर जनरेशन कंपनी का हिस्सा थे, जो कराची के पास पोर्ट कासिम पर दो कोल पावर प्लांट बना रही है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement