Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलिया में बोले PM मोदी, 'मंदिरों पर हमले स्वीकार्य नहीं,' अल्बनीज ने दिलाया कार्रवाई का भरोसा

PM Modi Australia Visit: पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के सामने ही कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर होने वाले हमले स्वीकार्य नहीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया में बोले PM मोदी, 'मंदिरों पर हमले स्वीकार्य नहीं,' अल्बनीज ने द��िलाया कार्रवाई का भरोसा

PM Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिरों पर हो रहे हमलों का मुद्दा भी उठाया. बीते कुछ महीनों में ऑस्ट्रेलिया के हिंदू मंदिरों पर बार-बार हुए हमलों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा यह स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के आपसी सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिशों को भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पीएम मोदी की इस शिकायत पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने तुरंत ही भरोसा दिलाया कि वह इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'भारत और ऑस्ट्रेलिया के सौहार्दपूर्ण रिश्तों को कोई भी व्यक्ति अपने विचारों या ऐक्शन से नुकसान पहुंचाए ये हमें स्वीकार्य नहीं है. इस मामले में पीएम अल्बनीज ने जो कदम उठाए हैं, उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं. उन्होंने मुझे आश्वस्त किया है कि वह ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेते रहेंगे.'

यह भी पढ़ें- सांसदी रही नहीं तो अब 'आम आदमी' वाला पासपोर्ट चाहते हैं राहुल गांधी, NOC के लिए कोर्ट में की अपील

मंदिरों पर कई बार हुए हमले
ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हिंदू मंदिरों में बीते कुछ महीनों में कई बार हमले हो चुके हैं. इसी साल जनवरी महीने में मंदिरों पर तीन-तीन बार हमले किए गए थे. मेलबर्न और ब्रिसबेन में बने मंदिरों को निशाना बनाया गया था. बता दें कि ब्रिसबेन के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पर 3 मार्च को हमला हुआ था. खालिस्तानी आतंकियों ने भी ऑस्ट्रेलिया में कई तरह की आपत्तिजनक हरकतें की थीं.

यह भी पढ़ें- 'दिल्ली पुलिस ने मनीष सिसोदिया की गर्दन दबाई कोर्ट में की बदसलूकी' AAP का आरोप, शेयर किया वीडियो

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'क्रिकेट की भाषा में कहूं तो हमारे और ऑस्ट्रेलिया के संबंध टी-20 मोड में आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय दोनों देशों के बीच जीवित पुल है. आज प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज से वार्ता में हमने अगले दशक में अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की बात की. नए क्षेत्रों में आपसी सहयोग की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement