Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia ने यूक्रेन के नागरिकों पर गिरा दी मिसाइल, 23 की मौत, 28 घायल

Zaporizhzhia Missile Attack: रूस ने अपने एक मिसाइल हमले में यूक्रेन के दर्जनों आम नागरिकों की जान ले ली है. इस हमले में 28 लोग घायल भी हुए हैं.

Russia ने यूक्रेन के नागरिकों पर गिरा दी मिसाइल, 23 की मौत, 28 घायल

हवाई हमले ने ले ली आम नागरिकों की जान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन का युद्ध (Russia Ukraine War) हर दिन भयावह रूप ले रहा है. अब रूस ने यूक्रेन के जापोरिज्जिया में आम नागरिकों के एक काफिले पर मिसाइल से हमला (Missile Attack) कर दिया है. इस हमले में यूक्रेन के 23 आम नागरिकों की जान चली गई है और 28 लोग घायल हो गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इस काफिले में ऐसे लोग शामिल थे जो रूस के कब्जे वाले क्षेत्रों से अपने दोस्तों, करीबियों और रिश्तेदारों को बचाकर यूक्रेन के कब्जे वाले क्षेत्र में लाने गए थे.

जापोरिज्जिया के रीजनल गवर्नर ओलेक्जेंडर स्टारुख ने कहा कि रूसी सेना ने आम नागरिकों को उस वक्त निशाना बनाया जब ये लोग रूस के कब्जे वाले क्षेत्र की ओर जा रहे थे. उन्होंने हमले का शिकार हुई गाड़ियों की तस्वीर शेयर की है. सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि हवाई हमला इतना जोरदार था कि गाड़ियों में बैठे लोगों के शव भी इधर-उधर छितरा गए.

यह भी पढ़ें- रूस में शामिल होंगे यूक्रेन के चार इलाके, जनमत संग्रह के बाद हुआ ऐलान

दोस्तों-करीबियों को बचाने जा रहे थे आम नागरिक
स्टारुख ने आगे कहा, 'अभी तक 23 लोगों की मौत हो गई है और 28 लोग घायल हो गए हैं. ये सभी स्थानीय नागरिक हैं.' स्टारुख ने आगे बताया कि ये सभी लोग जापोरिज्जिया के उन इलाकों में जा रहे थे जो रूस के कब्जे में हैं. ये लोग अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और करीबियों को बचाने के लिए जा रहे थे ताकि उन्हें सुरक्षित यूक्रेन ला सकें. आपको बता दें कि जापोरिज्जिया भी उन चार इलाकों में शामिल है जिनको रूस अपना हिस्सा बनाने जा रहा है.

लगभग सात महीने से यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के दौरान रूस ने यूक्रेन के चार इलाकों खेरासन, ज्यापोरिज्जिया, डोनबास और खार्कीव इलाकों पर कब्जा कर लिया है. इन चारों इलाकों में रूस ने 'जनमत संग्रह' करवाया है. रूस का दावा है कि ये चारों ही इलाकों के लोगों ने रूस में शामिल होने के प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया है.

वहीं, यूक्रेन के साथ-साथ तमाम यूरोपीय देश इस जनमत संग्रह का विरोध कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र ने भी इसका घोर विरोध किया है. यूरोपीय देशों का कहना है कि इस तरह से अंतरराष्ट्रीय सीमा में बदलाव की रूस की कोशिशों को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement