Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Donald Trump और कंगना रनौत के जैसे लाखों बंद Twitter अकाउंट चालू होंगे या नहीं? एलन मस्क ने दिया जवाब

Elon Musk Twitter: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कई बदलावों के संकेत दिए हैं. उन्होंने बताया है कि बंद किए गए अकाउंट का फैसला कैसे किया जाएगा.

Donald Trump और कंगना रनौत के जैसे लाखों बंद Twitter अकाउंट चालू होंगे या नहीं? एलन मस्क ने दिया जवाब

एलन मस्क ने बताया प्लान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: माइक्रो ब्लॉगिगं वेबसाइट Twitter के मालिक अब एलन मस्क हो गए हैं. डील फाइनल होते ही एलन मस्क ने ट्वीट करके संदेश किया कि 'चिड़िया अब आजाद हो गई' है. एलन मस्क के हाथों में ट्विटर की कमान आने के बाद उन लोगों को एक उम्मीद जगी है जिनके ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिए गए थे. इनमें, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद, डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगे थे कि वह जानबूझकर गलत और उकसाने वाले ट्वीट कर रहे है. इसी वजह से उनके अकाउंट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया था. अब एलन मस्क ने खुद ही जवाब दिया है कि ऐसे ट्विटर अकाउंट्स का क्या किया जाएगा.

एलन मस्क ने एक ट्वीट करके बताया है कि ट्विटर में कॉन्टेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन किया जाएगा. यही काउंसिल लोगों के ट्वीट और उनके कॉन्टेंट के बारे में फैसला करेगी. एलन मस्क ने कहा है कि जो खाते बंद हैं उनकी समीक्षा भी यही काउंसिल करेगी. इस समीक्षा के बाद ही फैसला लिया जाएगा कि बंद किए गए खातों को दोबारा चालू किया जाएगा या नहीं. उन्होंने साफ कहा है कि ट्विटर में अब कई बदलाव देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़ें- 3 महीने बाद नहीं चलेगी ट्विटर-फेसबुक की मनमानी, नोटिफाई हुए नियम, बनाना होगा Grievance Panel

कान्ये वेस्ट का अकाउंट चालू होने पर उठे सवाल
एलन मस्क ने साफ लिखा कि काउंसिल की समीक्षा के बाद ही कोई खाता चालू किया जाएगा. इस पर एक यूजर ने पूछ लिया कि अगर ऐसा है तो कान्ये वेस्ट का ट्विटर अकाउंट फिर से कैसे चालू हो गया. इस पर एलन मस्क ने जवाब दिया, 'वह अकाउंट ट्विटर के अधिग्रहण से पहले ही चालू कर दिया गया था. इस बारे में उन्होंने न तो मुझसे कोई सलाह ली और न ही कोई जानकारी दी.'

यह भी पढ़ें- Twitter खरीदते ही एलन मस्क का एक्शन, CEO पराग अग्रवाल और CFO  को किया टर्मिनेट

आपको बता दें कि ट्विटर को खरीदते ही एलन मस्क ने कंपनी के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को पद से हटा दिया है. एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर खर्च करके ट्विटर को खरीदा है. डील के बाद से ही एलन मस्क ने ट्विटर में बदलाव शुरू कर दिए हैं. उन्होंने कहा है कि वह ट्विटर को ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं जहां लोग बिना हिंसा और नफरते के एक-दूसरे से अपनी बातें कह सकें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement