Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिका में फिर से हिंदू मंदिर पर साधा गया निशाना, न्यूयॉर्क के बाद अब California में बर्बरता

न्यूयॉर्क में BAPS मंदिर में बर्बरता के 10 दिनों के भीतर ही इसी तरह का एक और मामला सामने आया है. इस बार केवल जगह बदली है. इस घटना से स्थानीय हिंदू समुदाय में चिंता बनी हुई है.

Latest News
अमेरिका में फिर से हिंदू मंदिर पर साधा गया निशाना, न्यूयॉर्क के बाद अ��ब California में बर्बरता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो इलाके में स्थित एपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में हिंदू विरोधी संदेशों के साथ बर्बरता की घटना सामने आई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां पर हिंदू विरोधी संदेशों में लिखा गया है कि 'हिंदू वापस जाओ'. इसी तरह के कई नारे भी लगाए गए हैं.

इस तरह की घटना के बाद स्थानीय हिंदू समुदाय चिंतित है. इस घटना के बाद से हिंदू समुदाय ने सभी हिदुओं को नफरत के खिलाफ एकजुट होने के लिए प्रतिबद्ध किया है. ऐसा पहली बार नहीं है. इससे करीब 10 दिन पहले न्यूयॉर्क में BAPS मंदिर में इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया गया था. 

BAPS पब्लिक अफेयर्स ने X में एक पोस्ट में कहा, "न्यू यॉर्क में बीएपीएस मंदिर के अपमान के 10 दिन से भी कम समय बाद कल रात कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो इलाके में हमारे मंदिर को हिंदू विरोधी घृणा 'हिंदू वापस जाओ' के साथ अपमानित किया गया, हम शांति के लिए प्रार्थना के साथ घृणा के खिलाफ एकजुट हैं."


ये भी पढ़ें-पाकिस्तानी लड़की ने फोटोशूट के लिए अपनाई ऐसी ट्रिक कि आप भी कहेंगे तौबा-तौबा, देखें तस्वीरें


इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में CA06 अमी बेरा ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि, "सैक्रामेंटो काउंटी में धार्मिक कट्टरता और घृणा के लिए कोई जगह नहीं है. मैं हमारे समुदाय में बर्बरता के इस स्पष्ट कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं. हम सभी को असहिष्णुता के खिलाफ खड़ा होना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे समुदाय में हर कोई, चाहे वह किसी भी धर्म का हो, सुरक्षित और सम्मानित महसूस करे."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement