Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आटा, बिजली, तेल सब सातवें आसमान पर, वर्ल्ड बैंक भी नहीं देगा लोन, सच में सड़क पर आ जाएगा पाकिस्तान?

Pakistan Inflation: विश्व बैंक ने पाकिस्तान की उम्मीदों को झटका देते हुए उसे लोन देने से फिलहाल इनकार कर दिया है. अब पाकिस्तान मुश्किल की घड़ी में है.

आटा, बिजली, तेल सब सातवें आसमान पर, वर्ल्ड बैंक भी नहीं देगा लोन, सच में सड़क पर आ जाएगा पा��किस्तान?

Pakistan Inflation

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में महंगाई (Inflation In Pakistan) का हाल हर दिन बुरा होता जा रहा है. अभी तक लोग गेहूं और आटे के लिए परेशान थे. अब बिजली के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. नए टैरिफ के मुताबिक, बिजली 46 रुपये प्रति यूनिट हो गई है. पाकिस्तान को विश्व बैंक से उम्मीद थी कि लोन मिल जाएगा तो थोड़ी राहत मिलेगी. पाकिस्तान ने विश्व बैंक (World Bank) से 1.1 बिलियन डॉलर की मांग की थी. अब विश्व बैंक ने भी पाकिस्तान की इकोनॉमी को सबसे खराब बताते हुए फिलहाल लोन देने से इनकार कर दिया है. लोन न मिलने की स्थिति में अब पाकिस्तान के लिए सारे रास्ते बंद होते नजर आ रहे हैं. आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान का हाल कहीं श्रीलंका जैसा न हो जाए और लोग खाने-पीने की चीजों के लिए भी सड़क पर उतरकर प्रदर्शन न करने लगें.

पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, विश्व बैं ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए 1.1 बिलियन डॉलर के लोन की मंजूरी टाल दी है. विश्व बैंक ने पाकिस्तान में इंपोर्ट पर बाढ़ शुल्क लगाने का विरोध किया है. विश्व बैंक का कहना है कि इससे 32 बिलियन डॉलर की वार्षिक मदद में रुकावट पैदा हो रहा है. विदेश से पैसा भेजने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की संख्या में भी गिरावट हुई है इसके चलते विदेशी मुद्रा कोष भी कमजोर हो रहा है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी पत्रकार के दावों ने किया हैरान, पाकिस्तान जाने वाले थे PM Narendra Modi लेकिन

पाकिस्तान में महंगी हुई बिजली
महंगाई से जूझ रही आम जनता को अब बिजली ने भी झटका दे दिया है. पाकिस्तान के नेशनल इलेक्ट्रिक पावर रेगुलेटरी अथॉरिटी (NEPRA) ने कराची में बिजली की दरों में लगभग 3.30 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है. कुछ अन्य कैटगरी के उपभोक्ताओं के लिए बिजली के दामों में 1.5 रुपये से लेकर 4.5 रुपये तक की बढ़ोतरी भी की गई है.

यह भी पढ़ें- दाऊद इब्राहिम ने की दूसरी शादी, भाजें ने बताया अब कहां रहता है अंडरवर्ल्ड डॉन और किससे किया है निकाह

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, बिजली के दाम बढ़ने से पहले कई इलाकों में 43 रुपये प्रति यूनिट बिजली मिल रही थी. इस पर सरकार की ओर से बिजली कंपनियों को 18 रुपये प्रति यूनिट की सब्सिडी भी दी जा रही थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement