Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Texas School Shooting : अमेरिका के स्कूल में मासूमों पर बरसीं गोलियां, 18 छात्र और 3 टीचर की मौत

अमेरिका के टेक्सास में एक स्कूल में भीषण गोलीबारी में 18 बच्चों और तीन स्टाफ की मौत हो गई. राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

Texas School Shooting : अमेरिका के स्कूल में मासूमों पर बरसीं गोलियां, 18 छात्र और 3 टीचर की मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अमेरिका (America)में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है. मंगलवार को एक शख्स ने दक्षिणी टेक्सास (Texax) के प्राइमरी स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चलाईं. घटना में अब तक 18 छात्र औ 3 टीचर की मौत की खबर सामने आई है. टेक्सास के राज्यपाल Greg Abbott ने ये जानकारी दी है. पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है. अमेरिका में राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है. 

टेक्सास के गर्वनर ग्रेग एबॉट (Greg Abbott) ने बताया कि घटना टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई है. वहां पर एक 18 वर्षीय शूटर ने रॉब प्राथमिक विद्यालय में छात्रों को अपनी गोलियों का निशाना बनाया. आरोपी शूटर ने हमला करने के बाद खुद को भी गोली मार ली. घटना दोपहर के वक्त की बताई जा रही है जब एक 18 वर्षीय शूटर अचानक से स्कूल कैंपस में घुस आया. उन्होंने बताया कि शूटर के पास एक हैंडगन और संभवत: एक राइफल थी. गवर्नर Abbott ने बताया कि हमलावर ने स्कूल के 2 अधिकारियों को भी गोली मारी है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.  

ये भी पढ़ेंः श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मालिकाना हक पर सुनवाई आज, सेक्शन 92 के लिए पेश होंगे सबूत

अमेरिका में 4 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान
इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश में 4 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. उन्होंने मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए 4 दिनों तक अमेरिका की सभी सरकारी बिल्डिंगों, मिलिट्री पोस्ट, नेवल स्टेशन और दूतावासों में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement