Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7 साल पहले मालिक ने छोड़ा, अब 18 लाख रुपए में बिका ये कुत्ता

इंटरनेट सेंसेशन बन चुके डेंग डेंग को खरीदने के लिए ऐसी होड़ लगी कि महज़ 24 घंटे के लिए शुरू हुई ऑक्शन को 5 घंटे और बढ़ाया गया.

7 साल पहले मालिक ने छोड़ा, अब 18 लाख रुपए में बिका ये कुत्ता

चीन में रहता है डेंग डेंग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डेंग डेंग कोई आम कुत्ता नहीं है. वह खास इसलिए है क्योंकि वह एक सोशल मीडिया स्टार है. चीन में इंटरनेट सेंसेशन बन चुके डेंग डेंग को खरीदने लिए लोगों की होड़ लगी हुई थी. आखिर में डेंग डेंग 18 लाख रुपए में अपने नए घर पहुंचा.

आप सोच रहे होंगे कि इतना कीमती कुत्ता आखिर था कहां. दरअसल सात साल पहले एक आदमी डेंग डेंग को पेट ट्रेनिंग सेंटर में छोड़ गया था. कई दिन तक उसकी खोज की गई लेकिन जब कोई खबर नहीं मिली तो बीजिंग के कोर्ट ने डेंग डेंग को घर दिलवाने के लिए एक आइडिया निकाला. कोर्ट ने आदेश दिया कि डेंग डेंग के लिए एक ऑनलाइन ऑक्शन किया जाए. 

कितना क्यूट है डेंग डेंग

कोर्ट का ये आइडिया इतना हिट हुआ कि इंटरनेट पर उसे खरीदने के लिए होड़ लग गई. महज़ 24 घंटे के लिए शुरू हुई इस ऑक्शन को 5 घंटे और बढ़ाया गया. इसमें 480 लोगों ने हिस्सा लिया था. इस ऑक्शन पेज को 1,66,000 व्यू मिले थे. कुल मिलाकर ये काफी हिट रही थी. आखिर डेंग ही इतना प्यारा. आठ साल के इस कुत्ते की तस्वीरें इतनी प्यारी हैं कि कोई देखते ही दिल दे बैठे.

डेंग पहली बार साल 2018 में चर्चा में आया था. लोकल अखबारों में उसकी तस्वीर के साथ खबर छपी थी कि  उसके मालिक ने उसे ट्रेनिंग सेंटर में छोड़ दिया है और फीस भी नहीं भरी. इसके बाद कोर्ट ने डेंग के लिए ऑक्शन करने का फैसला लिया. बता दें कि डेंग, शिबा ईनू प्रजाति का कुत्ता है. यह छोटे साइज के होते हैं और इनका चेहरा लोमड़ी जैसा होता है.  

चीन में इंटरनेट सेंसेशन है डेंग डेंग

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement